लाइव टीवी

विपक्ष का मार्च, लिंचिंग पर सवाल तो भड़क गए राहुल गांधी, बोले-'सरकार की दलाली मत करो'

Updated Dec 21, 2021 | 14:04 IST

Rahul gandhi News : गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे के लिए विपक्ष सरकार पर लगातार दबाव बना रहा है। मंगलवार को उसने संसद परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
लिंचिंग पर सवाल तो भड़क गए राहुल गांधी।

नई दिल्ली : गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे के लिए विपक्ष सरकार पर लगातार दबाव बना रहा है। मंगलवार को उसने संसद परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला। इस मौके पर विपक्ष का नेतृत्व करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 'एक मंत्री के बेटे ने किसानों की हत्या कर दी। एसआईटी की रिपोर्ट में इसे साजिश बताया गया है लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर रहे हैं। पीएम ने किसानों से माफी मांग ली लेकिन उन्होंने अपनी कैबिनेट से गृह राज्य मंत्री को नहीं हटाया है।' इसी दौरान मीडिया ने 'लिचिंग' पर राहुल गांधी से सवाल किया जिस पर राहुल गांधी भड़क गए। राहुल ने मीडिया के लोगों से कहा कि 'सरकार की दलाली मत करो।'

राहुल के ट्वीट पर भाजपा का पलटवार

दरअसल, राहुल गांधी ने मंगलवार को 'लिंचिंग' को लेकर एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा कि '2014 से पहले लिंचिंग शब्द सुनने में नहीं आता था। धन्यवाद मोदी जी!' राहुल के इस ट्वीट पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित मालवीय ने प्रतिक्रिया दी। मालवीय ने 1984 के सिख दंगों के बाद का राजीव गांधी का वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'मॉब लिंचिंग के पिता राजीव गांधी से मिलिए। उन्होंने सिखों के नरसंहार को सही ठहराया है। कांग्रेस सड़कों पर उतर गई। उसने खून का बदला खून से लेने के नारे लगाए।' 

पंजाब में बेअदबी मामले में दो लोंगों की 'लिंचिंग'

दरअसल, पंजाब के गुरुद्वारों में बेअदबी मामले में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या हुई है। इस राज्य में कांग्रेस की सरकार है। इसके बाद राहुल गांधी ने 'लिंचिंग' पर अपनी बात रखी है। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी के एक मामले में शनिवार को एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई जबकि इसी तरह के एक दूसरे मामले में कपूरथला के गुरुद्वारे में व्यक्ति को मार दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।