लाइव टीवी

RBI के खुलासे पर राहुल गांधी का सियासी हमला, डिफॉल्टर्स के बारे इसलिए वित्त मंत्री रहीं खामोश

Updated Apr 28, 2020 | 18:48 IST

RBI discloses bank defaulters name: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है कि करीब 50 लोगों ने बैंकों को 60 हजार करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया है। इसे आधार बनाकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा।

Loading ...
राहुल गांधी
मुख्य बातें
  • आरबीआई ने 50 बैंक डिफाल्टरों के नाम किए जारी
  • राहुल ने जिन नामों का जिक्र किया है वो नाम भी डिफाल्टरों की सूची में शामिल
  • बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने पूछा था कि वित्त मंत्री क्यों रहीं खामोश

नई दिल्ली। देश के बैंकों को किसने लूटा है, वो कौन लोग है जो नियम और कानून के साथ खेलते हुए बैंकों को चूना लगा गए। उन डिफॉल्टर लोगों के बारे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जब जानकारी दी तो कांग्रेस को कोरोना काल में राजनीतिक मुद्दा मिला और मोदी सरकार की घेरेबंदी हुई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी खुद मैदान में उतरे और कहा कि जो सवाल वो मार्च के महीने में बजट सत्र के दौरान पूछ रहे थे उसका जवाब मिल ही गया, तो सवाल यह है कि केंद्र सरकार इस सच को क्यों छिपा रही थी। 

ट्वीट के जरिए राहुल ने साधा निशाना
राहुल गांधी ने ट्वीट कर क्या कहा यह जानना भी जरूरी है। संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए।
वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं।इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।

बजट सत्र में राहुल गांधी का था सवाल
बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया था। उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि आखिल देश के 50 बड़े डिफॉल्टरों के नाम बताने में परेशानी क्या है। राहुल गांधी ने कहा था कि वो आसान सा सवाल कर रहे हैं लेकिन कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी एक तरफ कहते हैं कि वो उन लोगों को विदेशों से लाएंगे जिन लोगों ने देश के बैंकों को लूटा है। लेकिन जब इस विषय पर सवाल किया जाता है तो सरकार चुप्पी साध लेती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।