लाइव टीवी

Anti CAA Protests: हिंसक प्रदर्शन से रेलवे की 88 करोड़ की संपत्ति क्षतिग्रस्त

Updated Dec 21, 2019 | 12:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Anti CAA Protests: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के कारण भारतय रेलवे की 88 करोड़ रुपए की संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई है।

Loading ...
नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई जगह हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए। इस प्रदर्शन से भारतीय रेलवे को भी नुकसान हुआ है। रेलवे ने बयान जारी कर बताया, 'नागरिकता अधिनियम के विरोध में 88 करोड़ रुपए की रेलवे संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई। पूर्वी रेलवे जोन में 72 करोड़ रुपए की संपत्ति क्षतिग्रस्त, दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में 13 करोड़ रुपए की संपत्ति और नॉर्थईस्ट फ्रंटियर जोन में 3 करोड़ रुपए की संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई।' 

इस हिंसक प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मेरठ में 4, संभल, बिजनौर और कानपुर में 2-2 जबकि लखनऊ, फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर में 1-1 की मौत हुई।

इससे पहले विरोध-प्रदर्शन को लेकर नाराज केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटने की बात कही। मंत्री सुरेश अंगड़ी ने यहां तक कह दिया कि ऐसे लोगों को देखते गोली मार देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संपत्ति चाहे वो रेलवे की हो या कोई और उसको नुकसान पहुंचाने वालों से बेहद ही सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कुछ शरारती तत्व जिनका विपक्ष समर्थन कर रहा है, वे तोड़फोड़ कर रहे हैं। 

मंत्री सुरेश अंगड़ी ने आगे कहा कि मैं रेलवे अधिकारियों को सख्त चेतावनी देता हूं कि अगर कोई भी रेलवे सहित सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करता है, तो मैं एक मंत्री के रूप में निर्देश देता हूं कि उन्हें देखते ही गोली मार दें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।