लाइव टीवी

Delhi-NCR Rain Update:दिल्ली- एनसीआर में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना, 26 डिग्री से नीचे आया तापमान

Updated Jul 30, 2022 | 10:12 IST

Delhi Rains: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार सुबह 8.30 बजे राजधानी शहर में अधिकतम तापमान गिरकर 25.8 डिग्री सेल्सियस हो गया। आईएमडी ने पहले शनिवार को बारिश और गरज के साथ सामान्य रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी।

Loading ...
दिल्ली- एनसीआर में आज रूक-रूककर बरस रहे हैं बदरा
मुख्य बातें
  • दिल्ली- एनसीआर में आज रूक-रूककर बरस रहे हैं बदरा
  • बारिश का बाद 25.8 डिग्री तक पहुंचा दिल्ली का तापमान
  • मौसम विभाग ने बारिश को लेकर की है भविष्यवाणी

Delhi Weather Forecast: नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में शनिवार सुबह जब लोगों की नींद खुली तो बाहर का मौसम वाकई शानदार था। हल्की बारिश के साथ चल रही ठंड हवाओं ने एनसीआर वासियों का वीकेंड और सुहावना कर दिया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सुबह 8.30 बजे राजधानी में अधिकतम तापमान गिरकर 25.8 डिग्री सेल्सियस हो गया।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

आईएमडी ने पहले ही शनिवार को बारिश और गरज के साथ सामान्य रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी। आईएमडी के एक अधिकारी के अनुसार, 'अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।' आईएमडी ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Today, 30 July 2022: इन राज्यों में मध्यम बारिश की संभावना, दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘रेलवे अंडरपास पुल प्रह्लादपुर पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। जलभराव के कारण दोनों कैरिजवे बंद हैं। शूटिंग रेंज की ओर से आने वाले यात्री लाल कुआं रेड लाइट से बाएं मुड़ सकते हैं और बदरपुर की ओर से आने वाले यात्री मथुरा रोड के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।“

कई जगहों पर हुआ जलभराव

शुक्रवार और शनिवार को जिन क्षेत्रों में बारिश हुई उनमें लोधी रोड, रिज, आयानगर, पालम, पीतमपुरा और जाफरपुर, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद शामिल हैं। जैसे ही शहर में बारिश हुई, यातायात पुलिस ने यात्रियों को जलभराव वाले मार्गों से जाने से बचने का आग्रह किया। हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान रोडवेज बसों की खुली पोल, बारिश में बस के अंदर छतरी लगाकर सफर करने पर यात्री मजबूर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।