लाइव टीवी

राज ठाकरे ने स्थगित की अयोध्या यात्रा, बीजेपी एमपी बृजभूषण शरण की धमकी का दिखा असर

Updated May 20, 2022 | 11:26 IST

एमएनएस चीफ राज ठाकरे अब अयोध्या नहीं आएंगे। उन्होंने अपनी 5 जून की यात्रा को स्थगित कर दिया है। बता दें कि बीजेपी एमपी बृजभूषण शरण सिंह ने साफ कह दिया था कि अगर वो उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगेंगे तो अयोध्या में घुसने नहीं देंगे।

Loading ...
राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित
मुख्य बातें
  • 5 जून को अयोध्या जाने वाले थे राज ठाकरे
  • बीजेपी एमपी बृृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या में नहीं दाखिल होने की दी थी चेतावनी
  • राज ठाकरे से उत्तर भारतीयों से माफी की मांग की थी

पिछले कुछ वक्त से खबर आ रही थी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अयोध्या की यात्रा करेंगे। अब इस यात्रा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। राज ठाकरे ने घोषणा की है कि उन्होंने 5 जून को अपनी अयोध्या यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।इस फैसले के बीच की वजह उत्तर प्रदेश और अन्य उत्तरी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध है।


बीजेपी एमपी ने दी धी धमकी, उत्तर भारतीयों का उठाया था मुद्दा
वे 2008 में मनसे आंदोलन के दौरान उत्तर भारतीयों के साथ हुए व्यवहार के लिए राज ठाकरे से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।राज विरोधी प्रदर्शनों का नेतृत्व उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने किया था, जिन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर राज ठाकरे माफी नहीं मांगते तो उनके लाखों समर्थक 5 जून को अयोध्या में उनके प्रवेश को रोक देंगे। उन्होंने कहा था कि राज ठाकरे के दौरे से उन्हें सिर्फ इस बात से ऐतराज है कि जब एमएनएस के कार्यकर्ता महाराष्ट्र के अलग अलग इलाकों में बदसलूकी कर रहे थे तो उन्होंने चुप्पी क्यों साध ली थी। क्या उनकी मौन सहमति नहीं थी। वो एक बार एमएनएस कार्यकर्ताओं के कृत्यों के लिए माफी मांग लें हम उनका स्वागत करेंगे। 

संजय राउत ने क्या कहा

राज ठाकरे के अयोध्या दौरा रद्द करने पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि 15 जून  को आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में अयोध्या का दौरा है,उधर के इस्कॉन मंदिर को भी वो विजिट करेंगे। दूसरी पार्टी के कुछ कार्यक्रम वहाँ थे लेकिन उन्होंने वो रद्द कर दिए यह मुझे मीडिया से पता चला  हम उन्हें सहयोग करते आखिरकार अयोध्या है वहाँ शिवसेना को माननेवाला बड़ा वर्ग अयोध्या में है। भाजपा ने उनके साथ ऐसा क्यों किया,भाजपा द्वारा उनका इस्तेमाल हो रहा है यह कुछ लोगों को देर से समझ आता है

Uttar Pradesh: बीजेपी विधायक बृजभूषण ने सब्जी वाले को धमकाया, लगाया पहचान छिपाने का आरोप, वीडियो वायरल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।