लाइव टीवी

लाउडस्पीकर विवाद के बीच पुणे में हनुमान जयंती पर 'महा आरती' करेंगे राज ठाकरे

Updated Apr 15, 2022 | 11:31 IST

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से शनिवार के दिन पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महा आरती का आयोजन किया गया है। इस दौरान उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ भी होगी।

Loading ...
लाउडस्पीकर विवाद के बीच पुणे में 'महाआरती' करेंगे राज ठाकरे
मुख्य बातें
  • पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महा आरती का किया गया है आयोजन
  • शाम 6 बजे होने वाली इस महा आरती में भारी तादाद में नेता होंगे शामिल
  • मनसे द्वारा जारी किए गए एक पोस्टर में राज ठाकरे को हिंदू जननायक बताया गया

पुणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे कल शाम 6 बजे हनुमान जयंती के मौके पर पुणे में महाआरती करेंगे। हनुमान जयंती के मौके खालकर चौक, मारुति मंदिर में शाम 6 बजे हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन मनसे ने किया है। इस दौरान उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ भी होगी। मनसे द्वारा इसे लेकर एक पोस्टर जारी किया है जिसमें राज ठाकरे को हिंदू जननायक के रूप में दिखाया गया है। इस पोस्टर में भगवान इस पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में दिखाया गया है। 

  यह कार्यक्रम राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों में लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगाने और उनकी मांग पूरी होने तक लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की बढ़ती मांग के बीच हो रहा है। मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ उनके रुख को राजनीतिक क्षेत्रों में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। नेताओं का कहना है कि राज अपनी पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए ऐसे कदम उठा रहे हैं।

राज ठाकरे की पार्टी ने शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से किया हनुमान चालीसा का पाठ

इरफान शेख ने दिया था इस्तीफा

गुरुवार को ही उनकी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रदेश सचिव इरफान शेख ने राज ठाकरे के मस्जिदों से तेज आवाज वाले लाउडस्पीकरों को हटाने की वकालत पर कायम रहने के कारण पार्टी छोड़ दी। ठाकरे को लिखे एक पत्र में शेख ने कहा कि वह ‘‘भारी मन’’से पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। इस पत्र को शेख ने फेसबुक पोस्ट के साथ साझा किया है। शेख ने अपने पोस्ट में कहा, ‘जिस पार्टी के लिये काम किया हो और उसे सब कुछ माना, अगर वही पार्टी उस समुदाय के खिलाफ घृणास्पद रूख अपनाती हैं जिससे वह आते हैं, तो ऐसे में अब ‘जय महाराष्ट्र’ (अलविदा) कहने का समय आ गया है ।’

राज ठाकरे ने कही थी ये बात

शेख ने कहा, 'राजसाहेब ठाकरे उम्मीद की किरण थे। लेकिन गुड़ी पड़वा रैली के दौरान हमें कुछ अलग देखने और सुनने को मिला।' पत्र में, शेख ने कहा कि ठाकरे को अज़ान और मस्जिदों के बारे में 16 साल बाद ही संदेह हुआ जब वह मनसे प्रमुख के साथ काम कर रहे थे। ठाकरे ने दो अप्रैल को मस्जिदों से तेज आवाज वाले लाउडस्पीकरों को हटाने की जोरदार वकालत की थी। शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए मनसे प्रमुख ने यह भी कहा था कि अगर ऐसा कदम नहीं उठाया गया तो मस्जिदों के बाहर 'हनुमान चालीसा' को तेज आवाज में बजाने के लिए लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे।

सरकार मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कराएं, वरना तेज आवाज में बजेगा हनुमान चालीसा: राज ठाकरे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।