लाइव टीवी

हंदवाड़ा के शहीदों को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, कर्नल आशुतोष को पत्‍नी, बेटी का सैल्‍यूट, Video

Updated May 05, 2020 | 11:38 IST

Colonel Ashutosh Sharma: जम्‍मू एवं कश्‍मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को जयपुर में नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी, बेटी ने दी अंतिम विदाई, Video
मुख्य बातें
  • जम्‍मू एवं कश्‍मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों ने 2 मई को सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया था
  • इस हमले में सेना के 4 जवान और जम्मू-कश्मीर के एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे
  • आतंकियों ने हंदवाड़ा में सीआरपीएफ पर भी हमला किया था, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए

जयपुर : जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए 21 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार को जयपुर में अंतिम विदाई दी गई। उनके परिजनों, सैन्‍य सहकर्मियों ने अंतिम विदाई दी। कर्नल शर्मा को अंतिम विदाई देने के लिए राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, बीजेपी नेता राज्‍यवर्धन सिंह राठौर भी जयपुर स्थित सैन्‍य अड्डे पर पहुंचे।

'नहीं बहाउंगी आंसू'
कर्नल शर्मा शनिवार देर रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में चार अन्‍य सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए थे। कर्नल शर्मा कश्‍मीर में कई अन्‍य आतंकवाद विरोधी अभियानों का भी हिस्सा रह चुके थे। उनके परिवार में पत्नी पल्लवी शर्मा और 12 साल की बेटी तमन्ना हैं। उन्‍होंने बहादुरी के साथ कर्नल शर्मा को अंतिम विदाई दी। इससे पहले उनकी पत्‍नी ने कहा था कि उन्‍हें अपने पति पर गर्व है और वह उनकी शहाद पर आंसू नहीं बहाएंगी।

आतंकियों ने CRPF पर भी किया था हमला
कर्नल शर्मा से उनकी पत्‍नी की आखिरी बार बातचीत 1 मई को हुई थी, जिसके बाद वह ऑपरेशन के लिए चले गए थे। हंदवाड़ा में शनिवार को हुए हमले में सेना के 4 जवान और जम्मू-कश्मीर के एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकियों ने सोमवार को भी हंदवाड़ा में एक हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। इस हमले में शहीद हुए सीआरएफ के जवानों अश्विनी कुमार यादव, सी चंद्रशेखर और संतोष मिश्रा को मंगलवार को श्रीनगर में अंतिम विदाई दी गई।

5 जवान हुए थे शहीद
वहीं, हरियाणा के पंचकूला में भारतीय सेना के मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्‍कार किया गया। वह 2 मई को हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए थे। हंदवाड़ा में जब सुरक्षा बलों के जवान बंधकों को छुड़ाने के लिए एक नागरिक के घर में दाखिल हुए थे, जब आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया था और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया था। इस मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी शहीद हो गए थे। सुरक्षा बलों ने इस दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।