लाइव टीवी

बाढ़ और बारिश से राजस्थान बेहाल, इन शहरों के लिए अगले 48 घंटे भारी

Updated Jul 26, 2022 | 20:45 IST

राजस्थान में बारिश और बाढ़ से जनजीवन पर असर पड़ा है। अलग अलग शहरों खासतौर पर कोटा, बारां, जोधपुर, बीकानेर में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे राजस्थान के लिए भारी साबित हो सकते हैं।

Loading ...
बाढ़-बारिश से राजस्थान बेहाल, इन शहरों के लिए 48 घंटे भारी

बाढ़-बारिश में डूबे राजस्थान का चैप्टर बताते हैं। राजस्थान में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.. अजमेर जोधपुर उदयपुर में ऑरेंज अलर्ट है।आज भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ जयपुर अजमेर सवाई माधोपुर राजसमंद डूंगरपुर बांसवाड़ा कोटा सिरोही जोधपुर पाली नागौर और जालौर में भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा भीलवाड़ा और जोधपुर में बारिश हुई..कई शहरों से सैलाब के सितम की तस्वीरें आई हैं।

 कोटा, राजस्थान

नदी की तेज धारा में डूबी बोलेरो में परिवार को गांववालों ने बचाया। बरसाती नाला उफान पर है और इस प्रचंड लहर में तिनके की तरह ये बोलेरो कार बहती चली गई।  कोटा के भंवरिया ग्राम पंचायत से आई। जहां नयागांव और सोहनपुरा गांव को जोड़ने वाली पुलिया पर नदी का पानी आ गया।और इसी पानी में ये बोलेरो गाड़ी फंस गई।जिस वक्त ये घटना घटी, उस वक्त गाड़ी में 3 बच्चों समेत एक परिवार भी था, जिन्हें लोगों की सूझबूझ से बचा गया।लेकिनइसके बाद कार पानी में पूरी तरह से डूब गई सैलाब में डूबीं 2 क्रेन
रेस्क्यू के लिए लाया गया था।

अब आपको कोटा से ये दूसरी तस्वीर दिखाते हैं। ये तस्वीर सैलाब से मची तबाही की डरावनी कहानी कह रही हैकोटा बैराज डैम के 11 गेट खोलकर 1 लाख 30 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया ,तो चंबल रिवर फ्रंट के पास दो भारीभरकम क्रेन डूब गई.।य़ये क्रेन रेस्क्यू के लिए यहां किनारे पर लगाईं गईं थीं। लेकिन कुदरत का कहर देखिए रेस्क्यू के लिए लगाई गई क्रेन को खुद ही रेस्क्यू कराने की नौबत आ गई।

 बारां
उफान पर पार्वती नदी है। अस्पताल ले जाने में लोगों को  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुजुर्ग को चारपाई  के सहारे नदी पार कराने की कोशिश की गई। राजस्थान में सैलाब का सितम किसी एक शहर तक सीमित नहीं है। अब बारां की तस्वीर देखिए।यहां कार में एक 70 साल की बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। तभी पार्वती नदी का पानी बढ़ने के कारण कार को किनारे पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद गुलाबी बाई नाम की बुजुर्ग महिला को चारपाई पर लिटाकर नदी को पार कराया गया

जोधपुर

जोधपुर में इतनी बारिश हुई कि लोग परेशान हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण यहां एक घर की दीवार गिर गई। दीवार के नीचे गली में खड़ी मोटरसाइकिल और साइकिलें दब गईं। मोटसाइकिलें पानी में डूब गईं। गाड़ियां डूब गईं। जहां तक नजर जा रही है पानी ही पानी दिखाई दे रहा है ..जोधपुर की इस सब्जी मार्केट का हाल देखिए। सब्जी बेचने वालों की सब्जियां पानी में भीग रहीं हैं। 
बारिश यहां ऐसी तबाही लाई कि लोगों के घरों में कमर तक पानी भर गया। घर के अंदर मौजूद सारा सामान खराब हो गया ।

बीकानेर

बीकानेर में हालात खराब हैंय़ गाड़ियां पानी से होकर गुजर रहीं हैं। यहां इतनी ज्यादा बारिश हुई.कि सड़कें तालाब बन गईं बारिश के कारण शहर की सड़कें जगह जगह से टूट गईं। आम जनजीवन पर गहरा असर पड़ा है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।