लाइव टीवी

Rajya Sabha Election Results: शरद पवार बोले- नतीजों से हम हैरान नहीं, अपने पाले में नहीं ला सके निर्दलीय विधायक

Updated Jun 11, 2022 | 12:53 IST

Rajya Sabha Election Results: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को 6 में से 3 सीटें मिलने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वो इन नतीजों से हैरान नहीं हैं। साख ही कहा कि नतीजों का महा विकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार।
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव के नतीजों से हम हैरान नहीं- शरद पवार
  • हम अपने पाले में नहीं ला सके निर्दलीय विधायक- शरद पवार
  • राज्यसभा चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार संजय पवार को मिली हार

Rajya Sabha Election Results: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के नतीजे से हैरान नहीं हैं। शरद पवार ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उसके सभी वोट मिले, लेकिन कुछ निर्दलीय लोगों ने बीजेपी को वोट दिया। एनसीपी सुप्रीमो ने जोर देकर कहा कि राज्यसभा चुनाव के परिणाम का महा विकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही कहा कि गठबंधन के पास पर्याप्त संख्या है।

महा विकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव- शरद पवार

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की निर्दलीय विधायक का समर्थन हासिल करने की क्षमता को स्वीकार करते हुए शरद पवार ने कहा कि महा विकास अघाड़ी ने चौथा उम्मीदवार खड़ा करने का जोखिम उठाया, लेकिन कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में नहीं ला सके। साथ ही कहा कि बीजेपी को समर्थन देने वाले निर्दलीय का एक वोट हमारे पास आया।

Rajya Sabha Election Result: राज्यसभा चुनाव की सभी 16 सीटों के नतीजे घोषित, देखें पूरी लिस्ट

सोनिया गांधी से रविवार को मिलेंगे शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ चर्चा करने के लिए रविवार को दिल्ली का दौरा करेंगे। बीजेपी ने महाराष्ट्र में चुनाव लड़ी राज्यसभा की सभी तीन सीटों पर जीत हासिल की, जिससे शिवसेना के संजय पवार को जोरदार मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। फडणवीस ने इस जीत का श्रेय सावधानीपूर्वक योजना बनाने के साथ-साथ टीम वर्क को दिया।

मुंबई के विधान भवन में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने शिवसेना के संजय राउत पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी के धनंजय महादिक को उनसे अधिक वोट मिले। सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी की स्थिति इतनी खराब है कि बीजेपी के तीसरे उम्मीदवार को एमवीए के पहले उम्मीदवार संजय राउत (41) से अधिक वोट (41.56) मिले। बीजेपी के दो अन्य उम्मीदवारों को पहले ही 48 वोट मिले हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्य के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और धनंजय महादिक, शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने महाराष्ट्र की छह सीटों पर जीत हासिल की।

Rajya Sabha Election: कुमारस्वामी ने राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप, कहा- JDS विधायकों के संपर्क में हैं सिद्धारमैया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।