लाइव टीवी

राम मंदिर निर्माण: अयोध्या में नहीं यहां होगा भूमि पूजन की तारीख का ऐलान

Updated Mar 02, 2020 | 15:37 IST

Ram Mandir in Ayodhya: श्री रामजन्म भूमि ट्रस्ट की तीन और चार मार्च को अयोध्या में प्रस्तावित बैठक टाल दी गई है। बैठक अब होली के बाद दिल्ली में होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Ram Mandir Nirman in Ayodhya

नई दिल्ली : श्री रामजन्म भूमि ट्रस्ट की तीन और चार मार्च को अयोध्या में प्रस्तावित बैठक टाल दी गई है। बैठक अब होली के बाद दिल्ली में होगी। ट्रस्ट के सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट की बैठक सदस्यों की अनुपलब्धता और निर्माण समिति की तकनीकी टीम द्वारा आरंभिक ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करने में लग रहे समय की वजह से टाल दी गई है। अब ये बैठक दिल्ली में होगी। इस बैठक में ही राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की तारीख तय की जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर निर्माण का काम लार्सन एंड टौब्रो को सौंपा गया है, जिसने मंदिर निर्माण के लिए मुफ्त में काम करने का प्रस्ताव दिया है।

भूमि पूजन में शामिल होंगे पीएम मोदी!
सुत्रों के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख की घोषणा दिल्ली की बैठक में ही होगी। सूत्रों की मानें तो दो अप्रैल को रामनवमी के बाद ही राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन तय होगा। भूमि पूजन में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में उनकी उपस्थिति और शुभ मुहुर्त को ध्यान में रखते हुए तारीख का ऐलान किया जाएगा।

पीएम मोदी को नृपेंद्र मिश्र देंगे रिपोर्ट
इस संदर्भ में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र अयोध्या का दौरा कर रविवार शाम दिल्ली लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि वह प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर मंदिर निर्माण से जुड़ी रिपोर्ट देंगे। नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार को उत्तर प्रदेश गए थे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उन्होंने शनिवार को अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया था। उन्होंने रामलला के दर्शन किए और इंजीनियरों के साथ बैठक की। पहले इंजीनियरों की टीम तकनीकी परीक्षण करेगी और 25 मार्च तक निर्माण समिति को रिपोर्ट देगी।

नृपेन्द्र मिश्र ने रविवार को ही भारत सरकार की कंपनी एनबीसीसी के पूर्व चेयरमैन और सीएमडी अरुण कुमार मित्तल और निजी क्षेत्र की निर्माण कंपनी लार्सन एंड टौब्रो के प्रमुख इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी के साथ बैठक की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।