लाइव टीवी

रामदास अठावले ने 'सुधारी' शशि थरूर की अंग्रेजी! BUDGET को लेकर ट्विटर पर हुई रोचक चर्चा

Updated Feb 11, 2022 | 07:03 IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को ट्विटर पर एक-दूसरे पर कटाक्ष किया। थरूर के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए रामदास अठावले ने  शब्दों में सुधार की जरूरत बताई।

Loading ...
रामदास अठावले ने 'सुधारी' शशि थरूर की अंग्रेजी!
मुख्य बातें
  • कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बजट को लेकर किया था ट्वीट
  • रामदास अठावले ने थरूर को वर्तनी की गलती दिलाई याद
  • थरूर ने गलती स्वीकारते हुए बहस को जेएनयू की तरफ किया शिफ्ट

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर अक्सर अपनी अंग्रेजी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। थरूर ने गुरुवार को लोकसभा की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2022 पर चर्चा का जवाब दे रही थीं। थरूर ने ट्वीट में कैप्शन देते हुए लिखा कि तकरीबन दो घंटे चली बजट बहस के जवाब में यह तस्वीर सब कुछ बयां करती है। मंत्री रामदास अठावले के चेहरे पर हैरानगी वाले भाव सब कुछ बयां कर रहे हैं। यहां तक ​​​​कि ट्रेजरी बेंच भी अर्थव्यवस्था और उसके बजट के बारे में वित्त मंत्री के दावों पर विश्वास नहीं कर सकते हैं!

अठावले का जवाब

इस ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले नेउनके द्वारा लिखे गए अंग्रेजी के शब्दों में सुधार की बात करते हुए कहा, 'प्रिय शशि थरूर जी, वे कहते हैं कि बेवजह के दावे और बयान देते समय गलती होना लाजमी है। यह "Bydget" नहीं बल्कि BUDGET है। खैर, हम समझते हैं!' इस पर थरूर ने जवाब दिया और वर्तनी की गलतियों को स्वीकार किया तथा लापरवाह टाइपिंग के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया लेकिन पूरे विवाद में जेएनयू कनेक्शन को ले आए।

हम दो हमारे दो..राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अठावले ने ली चुटकी कहा- शादी कर लें राहुल

जेएनयू एंगल

थरूर ने जेएनयू के नए कुलपति शांतिश्री धुलीपुडी पंडित के परोक्ष संदर्भ में ट्वीट करते हुए कहा, "लापरवाह टाइपिंग खराब अंग्रेजी से बड़ा पाप है! लेकिन जब आप एक पद पर हैं, तो जेएनयू में कोई है जो आपकी ट्यूशन से लाभान्वित हो सकता है।" दरअसल जेएनयू की पहली महिला कुलपति पंडित का अंग्रेजी में लिखा एक पत्र वायरल हुआ था जिसमें अंग्रेजी के व्याकरण की कई गलतियां दिखी थी।


BMC Election: बीजेपी और आरपीआई को मिलकर लड़ना चाहिए बीएमसी चुनाव- रामदास अठावले

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।