लाइव टीवी

Rashtravad : लोकतंत्र के मंदिर में 'रेप' पर ठहाके क्यों, 'दुशासन' को कब निकालेंगी सोनिया-प्रियंका ?

Updated Dec 17, 2021 | 20:04 IST

कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा के भीतर एक बेहुदा और शर्मनाक बयान दिया। क्या विधानसभा स्पीकर को बेशर्म बयान पर ठहाके लगाना बेटियों का अपमान नहीं है?

Loading ...
कर्नाटक विधानसभा में रेप के बयान पर ठहाके

Rashtravad : कल जब निर्भया कांड की बरसी थी। निर्भया को श्रद्धांजलि देने का वक्त था तब देश के भीतर से ऐसे शर्मनाक बयान सामने आए कि ऐसे बयान पूरे देश की शान को शर्मनाक कर देते हैं। कांग्रेस के विधायक हैं रमेश कुमार ये कर्नाटक विधानसभा में बयान देते हैं। रेप रोक नहीं सकते तो मजे लो। शफीकुर्रहमान बर्क, नेता, समाजवादी पार्टी सरकार के लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने के खिलाफ बयान देते हैं और कहते हैं कि शादी की उम्र बढ़ी तो लड़कियां आवारगी करेंगी। कल्बे जवाद, मुस्लिम धर्मगुरू है ये भी वही कह रहे हैं कि कम उम्र में शादी, तो नहीं बिगड़ेंगी लड़कियां।

अब आपको सिलसिलेवार तरीके से समझाते हैं। कर्नाटक की विधानसभा में कल जो हुआ बेहद शर्मनाक था। कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा के भीतर एक बेहुदा और शर्मनाक बयान दिया। रमेश कुमार ने कहा कि अगर रेप को रोक नहीं सकते तो उसे एंज़ॉय करना चाहिए। इतना शर्मनाक बयान उस पर गंभीरता से जवाब देने की बजाय स्पीकर समेत पूरा सदन ठहाके लगाने लगा। पहले आपको सुनाते हैं कांग्रेस विधायक के उस शर्मनाक बयान को और उस पर स्पीकर के ठहाके को देखिए।

विधायक रमेश कुमार की जुबान से निकले ये शब्द उनकी मानसिकता को झलकाते हैं तो वहीं स्पीकर के उस पर ठहाके लगाना भी बेटियों के अपमान से कम नहीं है। कांग्रेस विधायक के इस बयान पर बीजेपी आज आगबबूला हो गई। बीजेपी ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो प्रियंका यूपी में लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा देती है उनके नेता महिलाओं पर कैसा बयान देते हैं। 

बीजेपी कांग्रेस विधायक पर सवाल उठा रही है ठीक है। गलत बयान का विरोध भी जरूरी है लेकिन विधानसभा स्पीकर बीजेपी के हैं। क्या बीजेपी उन पर कार्रवाई करेगी। क्या विधानसभा स्पीकर को बेशर्म बयान पर ठहाके लगाना बेटियों का अपमान नहीं है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि बयान देने वाले और ठहाके लगाने वाले दोनों बराबर के दोषी हैं।

कांग्रेस के कई नेता अपने विधायक के समर्थन में उतरे तो कई नेताओं ने बयान को गलत तो बताया लेकिन कार्रवाई करने की बात पर चुप्पी साध ली विवाद बढ़ा तो कांग्रेस विधायक ने माफी मांगी लेकिन उस पर भी उनका रवैया, उनका एट्टीट्यूट बता रहा है कि उनकी मानसिकता क्या है

रमेश कुमार कह रहे हैं कि अगर किसी को बुरा लगा तो मैं फिर दोहरा रहा हूं रमेश कुमार कह रहे हैं कि अगर किसी को बुरा लगा तो...इस बेशर्म बयान किसे अच्छा लगेगा ये तो कांग्रेस पार्टी जाने लेकिन सवाल प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से भी है जो प्रियंका यूपी में महिलाओं के लिए 40 फीसदी सीट आरक्षित करने और लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा देती है। क्या प्रियंका को अपने इस विधायक का बयान सही और जायज लगता है। क्या माफी मांग लेना ही काफी है। अगर नहीं तो इस विधायक पर कार्रवाई कब होगी?

अभी आपने कांग्रेस नेता के बेशर्म बोल सुने अब जरा इन लोगों के बयान सुनिए जो लड़की की शादी की उम्र 21 साल करने के सरकार के फैसले के खिलाफ सरकार के प्रस्ताव का विरोध करते करते कुछ नेता तो शब्दों की मर्यादा तक भूल गए। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तो यहां तक कह दिया कि लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाई जाएगी तो लड़कियों को आवारगी करने का मौका मिलेगा। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ  बोर्ड के सदस्य कल्वे जव्वाद ने तो यहां तक कर दिया कि लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाए जाने से परिवार की टेंशन बढ़ जाएगी।

ऐसे में सवाल है :-

एसेंबली में 'रेप' पर ठहाके क्यों ?
यूपी में 'लड़की लड़ेगी', बेशर्म MLA पर मौन ?
'दुशासन' को कब निकालेंगी सोनिया-प्रियंका ?
नेताओं के लिए महिला सिर्फ 'वोट' है ?
बेटियों के लिए 'आवारगी वाला' बयान क्यों ?
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।