लाइव टीवी

रफ्तार पकड़ रहा 'कोरोना वैक्सीनेशन', टीका लगवाने वालों को नामी ब्रांड्स भी दे रहे तमाम 'ऑफर'

Updated Jun 23, 2021 | 16:42 IST

Corona Vaccination Record:देश में कोरोना महामारी के खिलाफ वैकसीनेशन अब रफ्तार पकड़ रहा है 'योगा डे' यानी 21 जून को तो इसका रिकॉर्ड ही बन गया वहीं कई नामी ब्रांड्स भी टीका लगवाने को लेकर 'ऑफर' दे रहे हैं।

Loading ...
देश में कोरोना वैक्सीनेशन तेजी के साथ किया जा रहा है

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में 21 जून यानी 'योग डे' को नया रिकॉर्ड बना यानी एक दिन में देश में करीब 85 लाख से ज्यादा डोज दिए गए, इससे पहले, कोविड रोधी टीके की सर्वाधिक 48 लाख से अधिक डोज एक अप्रैल को लगाई गई थीं यानी नया रिकॉर्ड पुराने से करीब करीब दोगुने से थोड़ा कम है।

वहीं देश के राज्यों की बात करें तो मध्यप्रदेश ने इसमें बाजी मारी और 21 जून को कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण महाअभियान के तहत सारे राज्यों में सबसे ज्यादा एक दिन में रिकार्ड 16.73 लाख लोगों को टीका लगाया गया।

गौर हो कि 21 जून से देश में नई टीकाकरण नीति लागू हो गई है अब से वैक्सीनेशन की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है और केंद्र राज्यों को 18 से ऊपर के सभी नागरिकों को टीका लगाने के लिए मुफ्त वैक्सीन देगा।


गौर हो कि भारत ने जनवरी में जब कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान शुरू किया था तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि टीका लगवाना न सिर्फ उन्हें घातक बीमारी से बचाने में कारगर होगा बल्कि पसंदीदा खाना खरीदने में छूट दिलाने, किराने का सामान खरीदने में अतिरिक्त बचत या फिर बैंक में जमा रकम पर ज्यादा ब्याज तक दिलाने में सहायक हो सकता है लेकिन अब ऐसा ही हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।