लाइव टीवी

Corona: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के लिए संशोधित डिस्चार्ज पॉलिसी जारी की 

Updated May 09, 2020 | 00:53 IST

Revised Discharge Policy: कोरोना पेशेंट्स को डिस्चार्ज करने के लिए नए दिशा-निर्देश हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किए हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना पेशेंट्स को डिस्चार्ज करने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, मरीजों के हल्के और मध्यम मामलों के लिए कोविड-19 की सुविधा या अस्पताल में रहने के लिए अब कम दिनों की आवश्यकता होगी। यह दिलचस्प है क्योंकि यह न केवल परीक्षणों की संख्या को बचाएगा, और नए परीक्षण में डिफ़ॉल्ट रूप से मदद करेगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगा कि गंभीर स्थिति में अधिक रोगियों को कोविड-19 सुविधाओं और अस्पतालों में रखा जा सके।

एक हल्के देखभाल सुविधा में भर्ती हल्के / बहुत हल्के / पूर्व-लक्षण वाले मामले नियमित तापमान और पल्स ऑक्सीमेट्री निगरानी से गुजरेंगे। रोगी को लक्षण शुरू होने के 10 दिनों के बाद और 3 दिनों तक बुखार नहीं होने पर छुट्टी दे दी जा सकती है।

 डिस्चार्ज करने से पहले परीक्षण की आवश्यकता नहीं होगी। डिस्चार्ज के समय, रोगी को सलाह दी जाएगी कि वह पहले से उपलब्ध दिशानिर्देशों के अनुसार 7 दिनों के लिए घर के अलगाव का पालन करें।

हालांकि, अधिकारियों को 14 वें दिन टेली-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फॉलोअप करना होगा। इस बीच, नैदानिक सुधार तक ऑक्सीजन या गंभीर मामलों की आवश्यकता वाले रोगियों को रखा जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।