लाइव टीवी

नीतीश कुमार पर युवक ने किया था हमला, तेज प्रताप यादव ने कहा- CM सुरक्षित नहीं, DGP पर हो कार्रवाई

Updated Mar 28, 2022 | 22:36 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रविवार को पटना के बख्तियारपुर में एक विक्षिप्त युवक ने सुरक्षा घेरे में सेंध लगाकर हमला कर दिया। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने इसके लिए बिहार के DGP के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Loading ...
तेज प्रताप यादव

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेज प्रताप यादव ने पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री सुरक्षित नहीं हैं। यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है। कोई भी आकर सीएम पर हमला करता है। दोषियों को गिरफ्तार नहीं करने के लिए डीजीपी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

इससे पहले रविवार को पटना जिले के बख्तियारपुर कस्बे में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने बिहार के मुख्यमंत्री को पीछे से मारने की कोशिश की थी। पुलिस ने मौके पर ही युवक को पकड़ लिया और शुरुआती जांच में पता चला कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया और उसे चिकित्सा सहायता की पेशकश की। आधिकारिक बयान में कहा गया कि नीतीश कुमार ने अधिकारियों को उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है और जिस चिकित्सा समस्या का वह सामना कर रहा है, उसे समझने के बाद उसे चिकित्सा प्रदान की जानी चाहिए। 

सीएम नीतीश कुमार पर हमला, एक युवक ने मुक्का मारने की कोशिश की, आरोपी हिरासत में, देखें VIDEO

बयान के मुताबिक, अबू मोहम्मदपुर इलाके के निवासी शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू (32) ने मुख्यमंत्री पर हमला कर दिया। नीतीश एक सार्वजनिक कार्यक्रम के सिलसिले में बख्तियारपुर गए थे। वह पड़ोसी नालंदा जिले से ताल्लुक रखते हैं। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान यह पता चला है कि शंकर वर्मा मानसिक रूप से बीमार है। उसने दो मंजिला इमारत की छत से कूदकर और अपने कमरे से फंदा लगाने की कोशिश कर दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था। शंकर वर्मा की दिमागी सेहत का असर उसके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ा और उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ अलग रहती है।

नीतीश ने किया पीएम मोदी का अभिवादन, RJD का तंज-''अब बस मिट्टी में लेटकर पैर पकड़ना ही बाक़ी बचा है'',VIDEO

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।