लाइव टीवी

RIIMS में भर्ती लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले में आज है HC में सुनवाई

Updated Jan 22, 2021 | 08:37 IST

Lalu Yadav Health Latest News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू यादव जो इस समय रिम्स में भर्ती है उनकी तबियत बिगड़ गई है। वहीं लालू पर लगे जेल नियमों के उल्लंघन के मामले में आज सुनवाई होनी है।

Loading ...
लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, दूसरी तरफ आज HC में है सुनवाई
मुख्य बातें
  • झारखंड हाईकोर्ट में आज होने वाली सुनवाई से सु एक दिन पहले लालू यादव की तबीयत बिगड़ी तबीयत
  • लालू के खिलाफ जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

रांची:  चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान यह तय किया जाएगा कि लालू प्रसाद की ओर से जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है या नहीं? उन्हें रिम्स में इलाज की जरूरत है या नहीं। जेल प्रशासन इस बात की रिपोर्ट भी सबमिट करेगा कि लालू यादव को अस्पताल की जगह डीन के बंगले में क्यों रखा गया और किसके कहने पर यह आदेश जारी किया। वीआईएमएस रांची लालू की सेहत पर रिपोर्ट सौंपेगा।

बिगड़ी तबीयत
वहीं सुनवाई से पहले रिम्स में भर्ती लालू यादव की तबीयत बी बिगड़ गई है और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। लालू की अचानक तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के बाद झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उन्हें देखने रिम्स पहुंचे। बन्ना गुप्ता ने लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव से भी बात की है और उन्हें लालू के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद में निमोनिया के लक्षण पाये गये हैं और उनकी छाती में संक्रमण है।

रिम्स पहुंचे समर्थक
रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की हालत स्थिर है और फेफड़े में संक्रमण का उनका इलाज चल रहा है। लालू की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के बाद आरजेडी के कई रिम्स पहुंचने लगे हैं और रिम्स के बाहर समर्थकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। हालांकि अभी डॉक्टरों की सलाह पर कुछ ही लोगों को लालू से मिलने की अनुमति है।

लालू पर आरोप
दरअसल लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगे हैं वो धड़ल्ले से जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं जो हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना है और ऐसे में उन्हें फिर से जेल में शिफ्ट किया जाए। कोर्ट ने इसे लेकर राज्य सरकार से जवाब मांगा था जिस पर सरकार ने जवाब दिया। कोर्ट राज्य सरकार के इस जवाब से नाखुश था और उसने फिर से जवाब देने को कहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।