लाइव टीवी

युवा राजद के महासचिव महताब आलम बोले- बीमार लालू को 'राहत' ना देना मनुवादी साजिश

Updated Jan 30, 2021 | 16:22 IST

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव छाती में संक्रमण और निमोनिया के कारण इन द‍िनों द‍िल्‍ली के एम्‍स में भर्ती हैं।

Loading ...
राष्‍ट्रीय जनता दल (युवा) के राष्‍ट्रीय महासचिव मोहम्‍मद मेहताब

Mohammad Mahtab Alam reacts on Lalu Prasad Yadav health condition: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को निमोनिया होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उनकी सेहत में लगातार गिरावट हो रही है। छाती में संक्रमण और निमोनिया के कारण उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो उनका किडनी भी 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है। हाल ही में उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली एम्‍स लाया गया था। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज और उनकी तबीयत पर नजर रखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है।

इसी बीच राष्‍ट्रीय जनता दल (युवा) के राष्‍ट्रीय महासचिव मोहम्‍मद महताब आलम ने लालू प्रसाद यादव के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करते हुए कहा कि कितना बड़ा अचरज है, जिस इंसान चारा घोटाला का केस खोलवाया, आज वही जेल की सलाखों में हैं। लगातार उनके पेरॉल को खारिज किया जा रहा हैं, उनके स्वास्थ्य को देखते हुए भी कोई राहत नहीं मिल रही हैं। यह जरूर मनुवादी साजिश के गिरफ्त का एक हिस्सा है। 

उन्‍होंने कहा कि आप लालू यादव से स्नेह या नफरत कर सकते हो, लेकिन उनकी अहमियत को इंकार नहीं कर सकते। उनकी राजनीतिक कुशलता को बेदखल नहीं कर सकते। यह लालू का ही प्रभाव था कि उस वक्त NDA समर्थित अटल सरकार में केवल बिहार से 19 केंद्रीय मंत्री बनाये गए। यह लालू के राजनीतिक बिसात का ही परिणाम हैं कि पूरे भारत में अनवरत 30 सालों से एक बड़े सूबे के मुख्यमंत्री के पद पर एक पिछड़ा वर्ग का ही बेटा काबिज है। ये उसी युग का प्रभाव है कि अभी आपको बिहार के सरकारी दफ्तरों में एक रूप, एक जातीय टाइटल में अब दूसरे जाति का मिश्रण देखने को मिलता हैं। पहली दफा बहुजन वर्ग से कोई थानेदार, कोई प्राचार्य, कोई दरोगा इसी युग में बना।

युवा नेता मोहम्‍मद महताब आलम ने लालू यादव के बारे में कहा कि भारत में बहुत कम ही ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपनी रीढ़ की हड्डी को नीलाम नहीं होने दिया। लालू यादव इस कतार के सबसे आगे रहे हैं। उम्र के इस अधेड़ पड़ाव में कौन ऐसा नेता होगा जो अथक, बिना झुके, बिना डरे, बिना मोह के, किसी नौजवान से भी अधिक अपनी आवाजों में बुलन्दी की प्रबलता लिए कह सकेगा कि देख हम- समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के सबसे बड़े हितैषी हैं। कौन ऐसा बुजुर्ग होगा जो अपनी धमनी को हर एक कतरे में उबाल लिए कह सकेगा कि हम तुम्हारे धमकी व तानाशाही के आगे झुकेंगे नहीं?

नीतीश सरकार पर साधा निशाना
मोहम्मद मेहताब आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उनका दावा है कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार में क्राइम बहुत तेजी से बढ़ा है। उन्होंने एनसीआरबी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बिहार क्राइम के मामले में देश में सबसे ऊपर पहुंच चुका है। जबकि नीतीश कुमार दूसरी ओर लगातार सुशासन का दावा करते रहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।