लाइव टीवी

BHU में इफ्तार पार्टी पर बवाल के बीच दीवारों पर लिखे नफरती नारे, JNU जैसी साजिश का हुआ खुलासा!

Updated Apr 29, 2022 | 08:33 IST

Roza Iftar In BHU : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में इफ्तार पार्टी को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुलपति प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन ने एक बार फिर बड़े विवाद को हवा दे दी है।

Loading ...
BHU में इफ्तार पार्टी पर बवाल, JNU जैसी साजिश का हुआ खुलासा
मुख्य बातें
  • BHU में इफ्तार पार्टी पर मचा बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है
  • BHU में नफरती नारे क्यों लग रहे हैं? विश्यविद्यालय में बवाल कौन करवा रहा है?
  • गुरुवार देर शाम से प्रदर्शनकारी छात्रों ने महिला महाविद्यालय के सामने शुरू किया धरना

BHU News: प्रसिद्ध बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) एक बार फिर सुर्खियों में है। BHU में एक बार फिर JNU जैसी साजिश का खुलासा हुआ है। यूनिवर्सिटी में इफ्तार पार्टी की गई तो छात्र भड़क गए और हनुमान चालीसा लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। इससे पहले  BHU की दीवारों पर नफरती नारे लिखे गए जिनको बाद में मिटा दिया गया। सवाल ये है कि आखिर BHU में बवाल कौन कराना चाह रहा है। 

इफ्तार औऱ हनुमान चालीसा

गुरुवार की देर शाम से प्रदर्शनकारी छात्रों ने महिला महाविद्यालय के सामने धरना शुरू कर दिया। बुधवार को हुई इफ्तार पार्टी के खिलाफ छात्र महिला महाविद्यालय के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठ गए। छात्रों की मांग है कि बीएसयू के कुलपति माफी मांगे तभी वो अपना विरोध प्रदर्शन खत्म करेंगे। दरअसल पूरा विवाद बुधवार को बीएचयू कैंपस में एक रोजा इफ्तार पार्टी रखी गई जिसकी तस्वीरें वायरल हो गईं। तस्वीरों में बीच वाली कुर्सी पर विश्यविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. वीके शुक्ला बैठे दिखे और उनके साथ सहित महिला महाविद्यालय के रोजेदार टीचर्स और छात्राएं भी थीं।

BHU में इफ्तार का विरोध, ABVP ने VC का पुतला फूंका; बताया 'हिन्दू विरोधी' 

वायरल फोटो के बाद मचा बवाल

तस्वीर सोशल मीडिया पर जैसे ही पोस्ट की गई। कैंपस में बवाल हो गया। कुछ छात्र संगठनों ने वीसी के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दिया। विरोध प्रदर्शन हुआ। इतना ही नहीं कुलपति का पुतला भी फूंका गया। अब सवाल उठता है कि आखिर छात्रों को इस इफ्तार पार्टी से क्या दिक्कत है? छात्रों को वीसी से क्या दिक्कत है या फिर छात्रों को वीसी के इफ्तार पार्टी में जाने से दिक्कत है?

दीवारों पर लिखे नफरती नारे

इफ्तार पर हो रहे हंगामे के बीच बीएचयू कैंपस में एक नया विवाद पैदा हो गया। जिसकी वजह हैं दीवारों पर लिखे ये नफरती नारे.. दीवारों पर लिखे इन नारों में RSS को  चुनौती दी गई है और ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे गए हैं। इसके साथ ही कश्मीर का जिक्र किया गया है। दीवारों पर जो लिखा गया है उससे बवाल होना तो तय था। अब सवाल उठता है कि ये नारे लिखे क्यों गए और लिखे किसने। हर नारे के नीचे लिखा है BCM। इसका मतलब है भगत सिंह मोर्चा.. भगत सिंह मोर्चा जो बीएचयू का एक छात्र संगठन है।

हालांकि BHU प्रशासन का दावा है कि माहौल खराब करने वालों की पहचान हो गई है। पिछले कुछ सालों से BHU लेफ्ट औऱ राइट बिंग के बीच प्रयोगशाला जैसा बना हुआ है। इस लड़ाई में बढ़ते-बढ़ते बात अब जाति विरोधी औऱ कश्मीर तक पहुंच गई है। बार-बार मामले को सुलझाने की कोशिश में जुटा प्रशासन इस बार इस विवाद की बड़ी सर्जरी करने की तैयारी में है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।