लाइव टीवी

Mumabi: और बढ़ सकती हैं Nawab Malik की मुश्किलें, समीर वानखेड़े मलिक के खिलाफ दर्ज कराया केस

Updated Aug 15, 2022 | 07:08 IST

Sameer Wankhede vs Nawab Malik: जेल में बंद नवाब मलिक की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं। एनसीबी के पूर्व रीजनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Loading ...
वानखेड़े ने अब पुलिस में दर्ज कराया नवाब मलिक के खिलाफ केस
मुख्य बातें
  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक हैं समीर वानखेड़े
  • वानखेड़े ने अब पुलिस में दर्ज कराया नवाब मलिक के खिलाफ केस
  • नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए थे गंभीर आरोप

Sameer Wankhede vs Nawab Malik: मुंबई पुलिस ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। महाराष्ट्र सामाजिक न्याय विभाग की मुंबई जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति से क्लीन चिट मिलने के बाद वानखेड़े ने शिकायत दर्ज कराई थी। गोरेगांव पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा 500, 501 के तहत मामला दर्ज किया है।

जेल में बंद हैं मलिक

एसीपी गोरेगांव संभाग मामले की जांच करेगा। मुंबई सिटी डिस्ट्रिक्ट कास्ट सर्टिफिकेट स्क्रूटनी कमेटी ने 13 अगस्त को वानखेड़े के परिवार के खिलाफ दायर शिकायतों को खारिज कर दिया था और पुष्टि की कि थी वह अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखते हैं। मलिक वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच किए जा रहे विभिन्न धन शोधन मामलों के सिलसिले में जेल में बंद है। ईडी ने पूर्व अल्पसंख्यक विकास मंत्री मलिक को 23 फरवरी, 2022 को गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों से कथित रूप से जुड़े एक संपत्ति सौदे के मामले में गिरफ्तार किया था।

Sameer Wankhede Transferred: समीर वानखेड़े का मुंबई से DGTS चेन्नई हुआ ट्रांस्फर, आर्यन खान ड्रग्स केस की कर चुके हैं जांच

लगाया था ये आरोप

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद मलिक ने मंत्री रहते हुए वानखेड़े पर आरक्षित वर्ग के माध्यम से आईआरएस अधिकारी बनने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाकर नौकरी पाने का आरोप लगाया था और आरोप लगाया था कि वानखेड़े मुस्लिम थे और उनका नहीं था। अनुसूचित जाती। अक्टूबर 2021 में, मलिक द्वारा आवेदन दायर किए गए और जाति जांच समिति को मामले की जांच करने के लिए कहा गया। अब जाति जांच समिति से क्लीन चिट मिलने के बाद वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Year Ender 2021: साल 2021 में 'आर्यन खान ड्रग केस' ने बटोरीं काफी सुर्खियां, शाहरुख खान के बेटे को बिताने पडे़ जेल में दिन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।