लाइव टीवी

Sameer Wankhede Transferred: समीर वानखेड़े का मुंबई से DGTS चेन्नई हुआ ट्रांस्फर, आर्यन खान ड्रग्स केस की कर चुके हैं जांच

Updated May 30, 2022 | 22:53 IST

Sameer Wankhede Transferred to DGTS Chennai:समीर वानखेड़े  का ट्रांस्फर हो गया है, गौर हो कि आर्यन खान ड्रग मामले की वो जांच कर रहे थे और खासी सुर्खियों में रहे।

Loading ...
आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले (Aryan Khan Drugs Case) में जांच करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का ट्रांस्फर हो गया है आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े का डीजीटीएस चेन्नई (DGTS Chennai) में तबादला किया गया है।

समीर वानखेड़े को मुंबई से करदाता सेवा महानिदेशालय (DGTS) चेन्नई स्थानांतरित किया गया है,  इस साल 13 अप्रैल को वानखेड़े को उनके मूल कैडर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था। यह आदेश क्रूज ड्रग मामले में एनसीबी की चार्जशीट के बाद आया है जिसमें शाहरुख के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट दी गई है।


 

आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े पर होगी कार्रवाई, केंद्र ने दिए आदेश 

इससे पहले  ड्रग केस मामले में आर्यन खान को 'क्लीन चिट' मिलने के बाद केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। केंद्र सरकार ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सक्षम अधिकारी को निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि ड्रग केस में एनसीबी ने शुक्रवार को 6000 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दायर की। इस चार्जशीट में आर्यन का नाम नहीं है। एनसीबी का कहना है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले हैं। 

Year Ender 2021: साल 2021 में 'आर्यन खान ड्रग केस' ने बटोरीं काफी सुर्खियां, शाहरुख खान के बेटे को बिताने पडे़ जेल में दिन

जाति प्रमाण पत्र मामले में पहले ही हो चुकी है कार्रवाई

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि समझा जाता है कि आर्यन खान ड्रग केस मामले में ठीक ढंग से जांच नहीं करने पर सरकार ने समीर वानखेड़े के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश सक्षम अधिकारी को दिया है। सूत्रों ने कहा कि फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में सरकार पहले ही समीर के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।