लाइव टीवी

Laudspeaker Row : 'यह हिंदुओं के लिए काला दिन', मंदिरों से लाउडस्पीकर हटाए जाने पर बोले संजय राउत 

Updated May 04, 2022 | 17:21 IST

Laudspeaker Row : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुरूप जबतक महाराष्ट्र सरकार कार्रवाई नहीं करती तब तक मनसे मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करती रहेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मंदिरों से लाउडस्पीकर हटाए जाने पर संजय राउत का बयान।

Laudspeaker Row : महाराष्ट्र में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर पर शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) आमने-सामने हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय अब सभी के लिए एक है। राउत ने कहा कि अब मंदिरों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। यह हिंदुओं के लिए 'काला दिन' है। राज ठाकरे के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी जिस तरह की 'ओछी' राजनीति कर रही है उसकी वजह से लोग लाउडस्पीकरों पर बजने वाली आरती नहीं सुन पाएंगे। 

अब मंदिरों से भी हटेंगे अवैध लाउडस्पीकर-राउत
राउत ने आगे कहा, 'यह केवल महाराष्ट्र में मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों की बात नहीं है। सुबह तड़के लाउडस्पीकरों पर 'आरती' की जा रही है। लोग इन लाउडस्पीकरों पर बजने वाली 'आरती' को सुनते हैं। सभी लोग मंदिर पहुंचने में समर्थ नहीं होते लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।' राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के पीछे भाजपा है। राज्य में हिंदुओं को आपस में बांटने के लिए वह राज ठाकरे का इस्तेमाल कर रही है। 

बाला साहेब ठाकरे के वीडियो के जरिए BJP ने साधा निशाना, शिवसेना से हिंदुत्व से समझौता कर लिया

शिवसेना ने जारी किया पुराना वीडियो
इससे पहले शिवसेना ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का एक पुराना वीडियो जारी कर राज ठाकरे पर निशाना साधा। इस वीडियो में बाल ठाकरे अपने भतीजे राज ठाकरे पर निशाना साधते दिख रहे हैं। वीडियो में वह कहते हैं कि 'मेरा भतीजा किसी काम का नहीं है। वह नेता बनना चाहता है लेकिन उसके प्रशंसक कितने हैं। भीड़ की तरफ इशारा करते हुए, प्रशंसक इसे कहते हैं। पहले मैं जिस अंदाज में बोलता था उस अंदाज को किसी ने अपना लिया है। मैं नहीं जानता कि वह कौन है। अंदाज का अनुकरण करना, यह सब ठीक है लेकिन विचारधारा एवं अन्य मुद्दों का क्या है। क्या आपने ज्यादा पढ़ा है? वह मराठी, मराठी कहता है। आप जब पैदा नहीं हुए थे तबसे मैं, मराठी के मुद्दे को उठा रहा हूं। यह भीड़ इसकी गवाह है।' 

हनुमान चालीसा पर जारी है सियासी रार, अब शिवसेना ने जारी किया बाल ठाकरे का पुराना Video

...हम करते रहेंगे हनुमान चालीसा का पाठ-राज ठाकरे
वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुरूप जबतक महाराष्ट्र सरकार कार्रवाई नहीं करती तब तक मनसे मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करती रहेगी। उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस पर मनसे कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।