लाइव टीवी

बंगाल में BJP नेता की मांग- राज्य में दखल दे पार्टी नेतृत्व, देरी हुई तो केरल जैसा हो जाएगा हाल

Updated Apr 20, 2022 | 06:44 IST

West Bengal news : भाजपा उपाध्यक्ष खान का कहना है कि पार्टी ने समय रहते यदि कदम नहीं उठाए तो उसे भारी 'नुकसान' उठाना पड़ सकता है। पश्चिम बंगाल में भाजपा की हालत केरल से भी ज्यादा खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा, 'हम दिशाहीन हो गए हैं, हमें दिशा देने की जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बंगाल उपचुनाव में भाजपा की हार हुई है।
मुख्य बातें
  • बंगाल में आसनसोल लोकसभा एवं बालीगंज विधानसभा सीट पर 16 अप्रैल को आए नतीजे
  • इन दोनों ही सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है, टीएमसी जीत
  • सौमित्र खान चाहते हैं कि पार्टी को कमजोर होने से रोकने के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व दखल दे

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को झटका मिलने के बाद राज्य के नेताओं में भविष्य में पार्टी के नुकसान उठाने की आशंका गहराती जा रही है। राज्य के भाजपा उपाध्यक्ष सौमित्र खान चाहते हैं कि पार्टी को कमजोर होने से रोकने के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व दखल दे। इसके लिए उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ नेताओं से अपील की है। बता दें कि आसनसोल लोकसभा एवं बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे गत 16 अप्रैल को आए। इन दोनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस विजयी हुई। आसनसोल सीट पहले भाजपा के पास थी। 

खान का कहना है कि शीर्ष नेतृत्व को दखल देने की जरूरत
खान का कहना है कि पार्टी ने समय रहते यदि कदम नहीं उठाए तो उसे भारी 'नुकसान' उठाना पड़ सकता है। पश्चिम बंगाल में भाजपा की हालत केरल से भी ज्यादा खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा, 'हम दिशाहीन हो गए हैं, हमें दिशा देने की जरूरत है। यहां कुछ ऐसी चल रही हैं जिसे केवल दिल्ली के नेता ठीक कर सकते हैं। हमें समय रहते यदि दिल्ली से मदद मिल गई तो टीएमसी हमारा नुकसान नहीं कर पाएगी।' सांसद खान ने कहा कि राज्य की राजनीति में यदि अनुभवहीन नेताओं को पद दिए जाएंगे तो वे न्याय नहीं कर पाएंगे। 

अखिलेश यादव ने शत्रुघ्न सिन्हा को दी जीत की बधाई, कहा BJP की उपचुनाव में भारी हार 'बड़ा संकेत' 

'राज्य में सुवेंदु अधिकारी ही पार्टी के एक अच्छे नेता'
भाजपा नेता का कहना है कि मौजूदा समय में राज्य में सुवेंदु अधिकारी ही पार्टी के 'एक अच्छे नेता' हैं। राज्य के संगठन मंत्री अमित चक्रवर्ती से जुड़े सवाल का जिक्र करते हुए खान ने कहा कि उन्होंने बंगाल में राजनीति नहीं की है। राज्य में पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने की जरूरत है। भाजपा के महासचिव अनुपम हाजरा ने भी खान की तरह विचार व्यक्त किए हैं। हाजरा का कहना है कि पुराने कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि पार्टी को मजबूत किया जाए। 

हार पर जेपी नड्डा ने रिपोर्ट मांगी
उन्होंने कहा, 'पार्टी को आत्ममंथन करने की जरूरत है। कमियों को छिपाने से मदद नहीं मिलेगी। यह पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा। वरिष्ठ नेताओं के सामने खुलकर बोलने की जरूरत है ताकि वे हमें अपनी सलाह दे सकें।' सूत्रों का कहना है कि बंगाल में पार्टी को मिली हार पर नड्डा से राज्य इकाई से रिपोर्ट मांगी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।