लाइव टीवी

Sushant Singh Rajput Death: किसके हाथ में होगी सुशांत सिंह केस की जांच, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

Updated Aug 19, 2020 | 07:57 IST

SC on Sushant Singh Rajput Death Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है। साथ ही मामले की सीबीआई जांच को लेकर बनी हुई ऊहापोह की स्थिति भी समाप्त हो सकती है।

Loading ...
महाराष्ट्र सरकार  ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस को यह करना चाहिए

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत परिवार बनाम रिया चक्रवती मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को अपना फैसला सुना सकता है। इस मामले पर सुनवाई आज सुबह 11 बजे शीर्ष अदालत में होनी है। मामले में यह चौथी और संभवत: अंतिम सुनवाई होगी। पूरे देश की नजरें सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले पर टिकी हैं। सीबीआई जांच को लेकर बिहार सरकार, रिया चक्रवर्ती और महाराष्ट्र सरकार ने अपना जवाब दाखिल किया है। बिहार सरकार जहां मामले की जांच सीबीआई को सौंप चुकी है वहीं महाराष्ट्र सरकार इस जांच का विरोध कर रही है।    

महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस को यह जांच करनी चाहिए। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को उनके मुंबई स्थित आवास पर फांसी पर लटका हुआ पाया गया था। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया था कि यह आत्महत्या का मामला था, वहीं दिवंगत अभिनेता के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि रिया चक्रवर्ती ने साजिश रची और सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया था।

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में तेजी, कर रही है पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच तेज कर दी है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे ईडी ने सुशांत सिंह के पिता कृष्ण कुमार सिंह से दिल्ली में चार घंटे की पूछताछ की है।

सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता ने पूछताछ में जांच एजेंसी को बताया है कि रिया चक्रवर्ती और श्रुति मोदी दोनों मिलकर उनके बेटे के बैंक अकाउंट से रकम निकालते थे। श्रुति सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर है। सुशांत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती केवल श्रुति मोदी के संपर्क में थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने सुशांत के पिता से पूछा है कि वह कैसे जानते हैं कि उनके बेटे के बैंक अकाउंट्स 15 करोड़ रुपए निकाले गए। जांच एजेंसी ने जानना चाहा कि उन्हें कैसे पता कि ये पैसे रिया चक्रवर्ती ने ही निकाले।आने वाले दिनों में जांच एजेंसी मामले में कुछ और लोगों को नोटिस भेज सकती है। रीतेश को सोमवार को ईडी के समक्ष पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हुआ। 

सुशांत के परिवार का आरोप है कि रिया ने 15 करोड़ रुपए का हेरफेर किया

सुशांत के पिता की शिकायत के आधार पर ईडी अभिनेता के वित्तीय लेन-देन की जांच कर रहा है। ईडी श्रुति मोदी से पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ में श्रुति ने बताया कि सुशांत से मिलने के बाद रिया उनके लगभग सारे फैसले लेने लगी थीं। यहां तक रिया ही सुशांत के फोन कॉल्स अटेंड करती थी। सुशांत के जिंदगी में आने के बाद रिया ने अभिनेता के सभी पुराने सहयोगियों एवं कर्मचारियों को बदल दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।