लाइव टीवी

'हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी', शाहीन बाग में यह कहकर गोली चलाने वाले को मिली जमानत

Updated Mar 07, 2020 | 22:42 IST

शाहीन बाग में विवादित नारा लगाकर हवाई फायरिंग करने वाले शख्‍स को जमानत मिल गई है। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई इस घटना को लेकर खूब सियायत भी हुई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
'हमारे देश में सिर्फ'हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी', शाहीन बाग में यह कहकर गोली चलाने वाले को मिली जमानत हिंदुओं की चलेगी', शाहीन बाग में यह कहकर गोली चलाने वाले को मिली जमानत

नई दिल्ली : दिल्‍ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच में पिछले दिनों गोली चलाने वाले शख्‍स कपिल बैंसला को दिल्ली की अदालत से जमानत मिल गई है। उसने यह कहते हुए 1 फरवरी को प्रदर्शन स्थल पर हवा में गोली चलाई थी कि इस देश में सिर्फ हिन्‍दुओं की चलेगी, किसी और की नहीं चलेगी। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

कोर्ट ने दी जमानत

कोर्ट ने दिल्‍ली पुलिस और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद शुक्रवार को बैंसला को जमानत दे दी। उसे 25,000 रुपये के जमानत बांड और इतनी ही राशि की प्रतिभूति जमा करने पर जमानत दी गई है। बैंसला के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल के फरार होने की कोई आशंका नहीं है और उनके खिलाफ पहले से कोई मामला भी दर्ज नहीं है।

दिल्‍ली पुलिस ने किया था विरोध

बचाव पक्ष की ओर से बैंसला की पत्नी और नाबालिग बच्चे की जिम्मेदारी का हवाला भी दिया गया और कहा गया कि उसे न्यायिक हिरासत में रखने से कोई उद्देश्य हासिल नहीं हो रहा। दिल्‍ली पुलिस ने हालांकि बैंसला की जमानत का विरोध किया और कहा कि उसके खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के हैं। 

1 फरवरी को लगाया था नारा

बैंसला ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच 1 फरवरी को हवाई फायरिंग की थी। उसने नारा लगाया था, 'हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।' बाद में पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर बैंसला ने 'जय श्री राम' का नारा भी लगाया था। इसे लेकर खूब सियासी बवाल भी हुआ था। उसे आम आदमी पार्टी (AAP) का कार्यकर्ता बताया गया। हालांकि बाद में उसके परिवार ने इससे इनकार किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।