लाइव टीवी

नीतीश के इस मंत्री ने प्यार पाने के लिए किया 9 साल तक इंतजार, अटल जी ने रोकी थी बॉलीवुड में एंट्री

Updated Feb 12, 2021 | 14:13 IST

बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद संभालने वाले शाहनवाज हुसैन की लव स्टोरी भी कम रोचक नहीं है। उन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए करीब 9 साल तक इंतजार किया।

Loading ...
इश्‍क में नौ साल तक इंतजार करते रहे नीतीश के मंत्री [Photos]
मुख्य बातें
  • प्यार पाने के लिए 9 साल तक इंतजार करते रहे नीतीश के यह मंत्री
  • कम रोचक नहीं है शाहनवाज हुसैन की लव स्टोरी
  • वाजपेयी सरकार में सबसे युवा कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं शाहनवाज हुसैन

नई दिल्ली: बिहार में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है और इसमें कई नए चेहरों को मौका मिला है। इन्हीं नए चेहरों में से एक हैं बीजेपी के विधान परिषद के सदस्य शाहनवाज हुसैन। शाहनवाज हुसैन बीजेपी का जाना-पहचाना चेहरा हैं जो दो बार लोकसभा सांसद रहे और बाजपेयी सरकार में सबसे युवा कैबिनेट मंत्री का तमगा भी उन्हें मिला।  लंबे समय तक केंद्र की राजनीतिक कर चुके शाहनवाज हुसैन अब बिहार में उद्योग विभाग का पदभार संभाल चुके हैं। शाहनवाज की लव स्टोरी और शादी की कहानी भी कम रोचक नहीं है।
 

ऐसे हुई इश्क की शुरूआत
बिहार के सुपौल स्थित विलयम्स स्कूल से इंटमीडिएट तक पढ़ाने करने वाले शाहनवाज आगे की शिक्षा के लिए दिल्ली के पूसा एग्रीकल्चर कॉलैज पहुंचे। इस दौरान वह दिल्ली परिवहन निगम यानी डीटीसी की बस से सफर करते थे और इसी बस से शुरू हुई थी उनकी लव स्टोरी। दरअसल इसी बस से एक खूबसूरत लड़की भी शफर करती थी और शाहनवाज को पहली ही नजर में उससे इश्क हो गया। धीरे-धीरे शाहनवाज ने लड़की का पीछा करना शुरू कर दिया और फिर बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा।

डीटीसी बस का वह वाकया

एक दिन बस भरी हुई थी और वह लड़की जिसका नाम रेणु था वो बस में खड़ी-खड़ी यात्रा कर रही थीं। बस फिर क्या था, शाहनवाज अपनी सीट से उठकर झट से रेणु को सीट ऑफर कर दी। इसके बाद कई दिनों तक बातचीत करने के बाद शाहनवाज रेणु के घर पहुंच गए। अपने सौम्य और मृदुभाषी स्वभाव के कारण शाहनवाज हुसैन ने जल्द ही रेणु के परिवार वालों के दिल में भी जगह बना ली। इतना सब होने के बावजूद संकोची स्वभाव के होने की वजह से शाहनवाज रेणु को अपने दिल की बात नहीं बता पाए। 

रेणु ने ठुकरा दिया था ऑफर
इसके बाद शहानवाज ने एक ग्रीटिंग कार्ड के जरिए रेणु तक अपने दिल की बात पहुंचाई लेकिन धर्म अलग होने के कारण रेणु ने शाहनवाज के ऑफर को ठुकरा दिया लेकिन दोस्ती खत्म नहीं हुई। बाद में दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई। करीब 9 साल तक एक दूसरे के परिवार को समझाने के बाद आखिकर इस कपल ने दोनों परिवारों की रजामंदी से 1994 में शादी कर ली। आज शाहनवाज के दो बच्चे अदीब तथा अरबाज हुसैन हैं और घर में ईद के साथ होली दिवाली भी मनाई जाती है।


बॉलीवुड में जाने से रोका
कहा जाता है कि शाहनवाज हुसैन ने बॉलीवुड का रूख करने का फैसला कर लिया था लेकिन अटल बिहारी बाजपेयी ने उन्हें रोक दिया। दरअसल एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहनवाज ने खुद बताया था कि बाजपेयी सरकार में मंत्री रहने के दौरान उन्हें बॉलीवुड से ऑफर आए थे जिसके बारे में उन्होंने अटल जी को बताया था लेकिन अटल जी ने उन्हें कहा था कि वो राजनेता ही ठीक हैं फिल्मों में जाने की बात छोड़ दें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।