लाइव टीवी

NCP अध्यक्ष शरद पवार का केंद्र पर हमला, कहा- केंद्र की गलत नीतियों के चलते चरम पर महंगाई

कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Sep 11, 2022 | 19:10 IST

sharad pawar attack on Government: पवार तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित पार्टी के 8वें राष्टीय अधिवेशन को  संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। यूपीए सरकार के समय में जो रसोई गैस सिलेंडर 410 रूपए में मिलता था आज 1000 रूपए में मिलता है।

Loading ...
पवार ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के भाव और खाद्यान्न के भाव आसमान छू रहे हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज महंगाई चरम पर है। रोजी-रोजगार की समस्याओं के साथ देश की सुरक्षा की चिंताएं बढ़ गई हैं। लगातार लोकतांत्रिक मूल्यों में गिरावट देखी जा रही है, ऐसे में हमारे देश के युवाओं को आगे आना होगा। 

पवार ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के भाव और खाद्यान्न के भाव आसमान छू रहे हैं। डॉलर के मुकाबले रूपए के भाव गिरे हैं, प्रति व्यक्ति के आय में कमी आई है।

राज्यपाल कोश्यारी की टोपी और दिल के रंग में ज्यादा फर्क नहीं- मुंबई से जुड़े बयान को लेकर NCP चीफ का तंज

इन सबका दूरगामी परिणाम खतरनाक साबित हो सकता है। लेकिन वहीं बीजेपी के लोग यह कहते नजर आते हैं कि सब कुछ ठीक चल रहा है।उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में भारतीय सीमा पर चीन लगातार एलएसी का उल्लंघन किया। चीनी घुसपैठ या कार्रवाई के आगे आज हम मुखर होकर कार्रवाई क्यों नहीं कर पा रहे हैं, यह हमारी विफलता नही और क्या है।

इस साल 19 लाख युवाओं की नौकरी दाव पर लगी हुई है। उन्होंने बताया कि एक सर्वे के मुताबिक फिलहाल देश में 40 लाख नौकरी के लिए 31 लाख पद रिक्त हैं लेकिन सरकार की उदासीन रवैये के कारण उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि भारत में हर छठा नौजवान बिना नौकरी के हैं। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि धर्म की अफीम से युवाओं को गुमराह करना इस सरकार की चाल है। 

'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक युवा पार्टी है'

इससे हम सभी देशवासियों को सावधान रहना होगा। उन्होंने अधिवेशन में आए तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए अपील की कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक युवा पार्टी है, हमें हर चुनौतियों को स्वीकार करते हुए उन ताकतों से लडना होगा जो लोकतांत्रिक संस्थाओं को पंगू बना रहेे है। कार्यक्रम में सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार, योगानंद शास्त्री तथा अन्य राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय नेता उपस्थित रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।