लाइव टीवी

Sharad Pawar: शरद पवार ने कहा, 2024 का विधानसभा चुनाव मिलकर लड़े महा विकास अघाड़ी

Updated Jul 10, 2022 | 23:28 IST

Sharad Pawar: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार की पिछली कैबिनेट बैठक में लिए गए औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों का नाम बदलने के फैसले पर शरद पवार ने कहा कि ये मुद्दा महा विकास अघाड़ी के सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और उन्हें फैसले लेने के बाद ही इसके बारे में पता चला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
एनसीपी प्रमुख शरद पवार। (File Photo)
मुख्य बातें
  • अगला विधानसभा चुनाव मिलकर लड़े महा विकास अघाड़ी- शरद पवार
  • दो दिन के दौरे पर औरंगाबाद आए हैं शरद पवार
  • 29 जून को गिर गई थी महा विकास अघाड़ी सरकार

Sharad Pawar: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि उन्हें लगता है कि महा विकास अघाड़ी के तीनों सहयोगी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ना चाहिए। शरद पवार ने कहा कि ये मेरी निजी इच्छा है कि एमवीए के घटक एक साथ भविष्य का चुनाव लड़ें। साथ ही कहा कि इस पर फैसला उनकी पार्टी के नेताओं के साथ-साथ गठबंधन सहयोगियों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा के बाद ही लिया जाएगा।

2024 का विधानसभा चुनाव मिलकर लड़े महा विकास अघाड़ी- शरद पवार

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार की पिछली कैबिनेट बैठक में लिए गए औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों का नाम बदलने के फैसले पर शरद पवार ने कहा कि ये मुद्दा महा विकास अघाड़ी के सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और उन्हें फैसले लेने के बाद ही इसके बारे में पता चला। औरंगाबाद के दो दिन के दौरे पर आए शरद पवार यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Sharad Pawar: महाराष्ट्र में सरकार गिरते ही शरद पवार को मिला इनकम टैक्स का नोटिस- बोले- लव लेटर मिला है

29 जून को गिर गई थी महा विकास अघाड़ी सरकार

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार 29 जून को गिर गई, जब उनकी पार्टी शिवसेना को वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे द्वारा शुरू किए गए विद्रोह का सामना करना पड़ा। 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिंदे को शिवसेना के 40 बागी विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

डिप्टी सीएम का पद पाकर खुश नहीं दिखे देवेंद्र फडणवीस, शरद पवार बोले- उनके चेहरे के भाव ने सब कुछ बयां कर दिया

अपने विद्रोह के लिए शिवसेना के बागी विधायकों द्वारा बताए गए कारणों पर कटाक्ष करते हुए शरद पवार ने कहा कि असंतुष्ट विधायक कोई निश्चित कारण नहीं बताते हैं। कभी वे हिंदुत्व के बारे में बात करते हैं, तो कभी फंड के बारे में। उनके विद्रोह के बाद बागी विधायक कह रहे हैं कि वे शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ गए क्योंकि पार्टी हिंदुत्व के कारण से दूर जा रही थी। उनमें से कुछ ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए धन नहीं मिलने की भी बात कही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।