लाइव टीवी

'कट्टर है शरजील इमाम, भारत को इस्‍लामिक देश बनाने की रखता है मंशा'

Updated Jan 30, 2020 | 12:29 IST

भड़काऊ भाषण देकर चर्चा में आया शरजील इमाम दिल्‍ली पुलिस की गिरफ्त में है। पूछताछ के दौरान उसके बारे में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्‍ली पुलिस शरजील इमाम से पूछताछ कर रही है

नई दिल्‍ली : भड़काऊ भाषण देकर सुर्खियों में आए जेएनयू छात्र शरजील इमाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान उसके बारे में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि उसके विचार बेहद कट्टर हैं और उसे लगता है कि भारत को एक इस्‍लामिक देश होना चाहिए।

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान इसका खुलासा हुआ है कि शरजील इमाम विचारों से कट्टर है और वह भारत को इस्‍लामिक देश के तौर पर देखना चाहता है। उसने यह भी कबूला कि उसके विभिन्‍न भाषणों के वीडियो में किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है और उसे अपनी गिरफ्तारी पर भी कोई पछतावा नहीं है।

पुलिस विभिन्‍न कट्टरपंथी संगठनों से उसके ताल्‍लुकात को खंगालने में भी जुटी है। बताया जा रहा है कि उसके संबंध इस्‍लामिक यूथ फेडरेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से रहे हैं। पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है। उसके भाषणों के वीडियो को फॉरेंसिक साइंस लैब में भेजा जा रहा है और उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स की भी जांच की जा रही है।

शरजील इमाम को पुलिस ने मंगलवार (28 जनवरी) को बिहार से गिरफ्तार किया था। दिल्‍ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के आयोजकों में से एक शरजील के खिलाफ छह राज्यों- बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मणिपुर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कई केस दर्ज किए गए हैं। दिल्‍ली में भी उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है।

जेएनयू से शोध कर रहे शरजील इमाम का चंद मिनटों का एक वीडियो पिछले सप्‍ताह सामने आया था, जिसमें वह असम को भारत से अलग करने की बात करता सुना गया। बिहार के जहानाबाद में मंगलवार को हुई गिरफ्तारी के बाद उसे बुधवार को दिल्‍ली में एक अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे 5 दिनों की पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।