लाइव टीवी

शरजील इमाम को रिहा करो... देशद्रोह आरोपी के पक्ष में AMU में खुलेआम लगे नारे [VIDEO]

Updated Feb 14, 2020 | 13:35 IST

देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्र शरजील इमाम के समर्थन में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने नारे लगाए इस बारे में एक वीडियो भी सामने आया है।

Loading ...
शरजील इमाम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लेकर पिछले करीब दो महीने से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है और वहां के छात्र इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। विरोध के क्रम में ये स्टूडेंट कई तरीके अपना रहे हैं ताकि उनकी बात को तवज्जो मिल सके। वहीं इसी क्रम में एएमयू के कुछ स्टूडेंट्स ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के पक्ष में नारे लगाए।

इन छात्रों ने शरजील इमाम को रिहा करो ...शरजील को आजादी दो...जैसे नारे लगाए, इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें ये छात्र खुलेआम शरजील के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि शरजील इमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ये वीडियो वायरल होने के बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। वीडियो में वह असम को भारत से अलग करने की बात करता सुना जा रहा था।

देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के इरादे बेहद घातक थे और वो इंटरनेशल मीडिया की मदद से भारत की छवि को बिगाड़ने के कुत्सित इरादे थे। शरजील इमाम को स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। 

शरजील इमाम के इरादे थे बेहद घातक
पूछताछ में पता चला था कि शरजील इमाम ने मुसलमानों को भड़काने के लिए बाबरी और कश्मीर का इस्तेमाल किया था, एजेंडे के लिए इंटरनेशनल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहता था।

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित किराए के कमरे की तलाशी ली थी जहां से पुलिस ने 1 लैपटॉप और 1 डेस्कटॉप जब्त किया था। नागरिकता कानून के विरोध में शरजील ने कई इलाकों और मस्जिदों में गलत तथ्यों के साथ पर्चे बांटे थे।

 

शरजील ने पर्चों में सीएए और एनआरसी को लेकर भ्रामक जानकारियां छपवाईं थी। जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित भड़काऊ बयानों के सिलसिले में पुलिस शरजील से लगातार पूछताछ कर रही है।

वीडियो साभार-NBT Uttar Pradesh @UPNBT

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।