लाइव टीवी

'शरजील इमाम जैसे लोगों को सरेआम गोली मार देनी चाहिए', एक और बीजेपी नेता का विवादित बयान

Updated Jan 31, 2020 | 15:31 IST

सीएए के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी के एक और नेता का विवादास्‍पद बयान सामने आया है। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए जारी सियासी सरगर्मियों के बीच BJP के कई नेताओं की ओर से विवादित बयान सामने आए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
शरजील इमाम फ‍िलहाल पुलिस हिरासत में है

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्‍ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के खिलाफ देशभर में जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार बेलगाम बयानबाजी की जा रही है। अब यूपी से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने वालों को लेकर विवादित टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने कहा कि धरने पर बैठी महिलाओं के पास वास्‍तव में कोई काम ही नहीं है।

बीजेपी विधायक ने दिल्‍ली के शाहीन बाग में पिछले करीब डेढ़ महीने से सीएए के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के आयोजकों में से एक शरजील इमाम को लेकर कहा कि ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए। जेएनयू छात्र शरजील अपने विवादास्‍पद भाषण के एक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया था, जिसमें वह असम को भारत से अलग कर देने की बात करता सुना जा रहा है।

शरजील को दिल्‍ली पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ छह राज्यों- बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मणिपुर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज हैं। दिल्‍ली में उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से अगले 5 दिनों की पूछताछ के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अब बीजेपी नेता संगीत सोम ने शरजील का नाम लेकर कहा है, 'जहां तक शरजील इमाम जैसे लोगों का सवाल है तो भारत को तोड़ने की बात करने वाले ऐसे लोगों को सरेआम गोली मार देनी चाहिए।' उन्‍होंने यह भी कहा, 'जो महिलाएं धरने पर बैठी हैं उनके पास काम नहीं हैं। इसकी जांच होनी चाहिए कि इस प्रदर्शन के लिए फंड कहां से आ रहा है।'

संगीत सोम का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि एक दिन पहले ही जामिया इलाके में एक शख्‍स ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी थी, जिसमें एक शख्‍स घायल भी हो गया था। इससे पहले बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा, तरुण चुग, कपिल मिश्रा और कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि भी सीएए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ विवादित टिप्‍पणी कर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।