लाइव टीवी

कांग्रेस आलाकमान के बाद प्रणब मुखर्जी की बेटी के निशाने पर आए पी चिंदबरम, कहा-'बंद कर लेनी चाहिए दुकान'

Updated Feb 12, 2020 | 14:27 IST

कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रणब मुखर्जी की बेटी श्रमिष्ठा मुखर्जी का गुस्सा दिल्ली में पार्टी की हार के बात सातवें आसमान पर है। पार्टी आलाकमान पर सवाल उठाने के बाद अब उन्होंने चिदंबरम को निशाने पर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Chidambaram Sharmishtha

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी श्रमिष्ठा मुखर्जी का दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों की मतगणना के बीच श्रमिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस की हार के बाद सवाल उठाते हुए बागी बिगुल बजाते हुए पार्टी आलाकमान को कटघड़े में खड़ा कर दिया। दिल्ली में 15 साल तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी 2015 के बाद लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही है। 

श्रमिष्ठा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, दिल्ली में हमें फिर से शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा। बहुत आत्ममंथन हो चुका अब एक्शन लेने का समय आ गया है। आलाकमान द्वारा निर्णलेने में देरी,  राज्य स्तर पर रणनीति और  एकता  की कमी, हतोत्साहित कार्यकर्ता, जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़ाव नहीं होना पार्टी की बदहाली की वजह है। मैं सिस्टम का हिस्सा हूं इसलिए मैं भी अपने हिस्से की जिम्मेदारी लेती हूं।'

एक तरफ श्रमिष्ठा पार्टी को दोबारा उठखड़ा करने की बात करने रही थीं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के अन्य नेता आप की जीत और भाजपा की हार पर खुशी जताते हुए ट्वीट करते रहे। ऐसे में परिणाम आने के एक दिन बाद श्रमिष्ठा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर हमला कर दिया। चिदंबरम को निशाने पर लेते हुए दिल्ली महिला कांग्रेस की प्रमुख श्रमिष्ठा ने ट्वीट किया, सर, मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस ने भाजपा को पराजित करने के लिए राज्य स्तरीय दलों को आउटसोर्स कर रखा है? अगर ऐसा नहीं है तो हम अपनी करारी शिकस्त के बारे में चिंता करने की बजाय आम आदमी पार्टी की जीत पर खुशी क्यों मना रहे हैं? और अगर यह 'हां' है तो फिर हमें (पीसीसी) दुकान बंद कर देनी चाहिए।'

चिदंबरम ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद ट्वीट किया, 'अगर मतदाता उन राज्यों के विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं जहां से वे आए थे, तो दिल्ली का मत विपक्ष का यह विश्वास बढ़ाने वाला है कि भाजपा को हर राज्य में हराया जा सकता है। दिल्ली का वोट राज्य विशेष के वोट की तुलना में अखिल भारतीय वोट है क्योंकि दिल्ली एक मिनी इंडिया है।' चिदंबरमन के इसी ट्वीट को श्रमिष्ठा ने रि-ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी एक शेर ट्विटर पार साझा करके अपनी पार्टी के नेताओं का मजाक उड़ाया है। थरूर ने ट्वीट कर कहा, 'किसी की जीत पे यूं नाजां हैं, शिकस्त खा के फतह पाई हो ! #DelhiElectionResults' इस शेर का मतलब यह है कि किसी की जीत पर हमें इस तरह गर्व हो रहा है जैसे हमने हार कर भी जीत हासिल कर ली हो। ये सीधी तरह पार्टी के उन नेताओं को आइना दिखाने का काम हुआ जो अपनी हार से ज्यादा आप की जीत और भाजपा की हार पर खुश हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।