लाइव टीवी

'हैप्‍पी बर्थडे बीजेपी!', स्‍थापना दिवस पर शशि थरूर ने खास अंदाज में दी बधाई, साथ ही कसा तंज

Updated Apr 06, 2022 | 13:21 IST

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी को 42वें स्‍थापना दिवस पर बधाई दी तो साथ में तंज भी कसा। शशि थरूर ने बीजेपी के संविधान को लेकर भी सवाल किया और पूछा कि क्‍या यह भी महज एक जुमला है?

Loading ...
शशि थरूर ने बीजेपी को खास अंंदाज में दी बधाई, साथ ही कसा तंज

नई दिल्‍ली : बीजेपी आज 42वां स्‍थापना दिवस मना रही है। केंद्र व कई राज्‍यों में सत्‍तारूढ़ बीजेपी का गठन आज के दिन (6 अप्रैल) 1980 में हुआ था। तब से लेकर अब तक पार्टी ने लंबा सफर तय किया है। स्‍थापना दिवस के मौके पर पार्टी ने जहां कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है, वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने पार्टी को खास अंदाज में बधाई देते हुए साथ में तंज भी किया है। 

शशि थरूर ने बीजेपी के संविधान का मुख्‍य पेज शेयर करते हुए एक ट्वीट में कहा, 'जन्मदिन मुबारक हो बीजेपी! आप आज 42 साल के हो गए। क्या यह आपके अपने संविधान के अनुसार जीना शुरू करने का समय नहीं है? ऐसा लगता है कि इसके पहले पृष्ठ पर ऐसा कुछ भी नहीं है जिस पर आप वास्तव में विश्वास करते हैं या मानते हुए अमल में लाते हैं…। या यह दस्तावेज़ भी आपका झूठा जुमला है?'

नई टोपी नया मिशन, बीजेपी की भगवा टोपी का क्या है सूरत कनेक्शन? 

पीएम मोदी ने किया था कांग्रेस पर हमला

शशि थरूर का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि नई दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और अन्‍य क्षेत्रीय पार्टियों पर 'परिवारवाद' को लेकर सियासी हमला बोला। बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा जहां 'राष्‍ट्रभक्ति' के लिए है, वहीं इसके अन्‍य प्रतिद्वंद्वी 'परिवार भक्ति' से प्रेरित होकर काम करते हैं।

बीजेपी के 42 साल, पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस पर किए वार, जानें 10 खास बातें

ऐसी पार्टियों को लोकतंत्र का दुश्मन करार देते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि ऐसे दल संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कुछ नहीं समझते। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की प्रतिभा तथा युवा शक्ति को इन पार्टियों ने कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, बल्कि हमेशा उनके साथ 'विश्वासघात' किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों में कुछ राजनीतिक दल हैं जो सिर्फ और सिर्फ अपने तथा अपने परिवार के हितों के लिए काम करते हैं और इन परिवारवादी पार्टियों के सदस्यों का स्थानीय निकायों से लेकर संसद तक में दबदबा रहता है, जबकि भाजपा इकलौती पार्टी है जो परिवारवाद की चुनौती से देश को सजग और सतर्क कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।