लाइव टीवी

Congress Presidential Elections: अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर शशि थरूर कर रहे हैं विचार, जल्द लेंगे अंतिम फैसला!

Updated Aug 30, 2022 | 06:52 IST

Congress Presidential Elections: थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मलयालम दैनिक मातृभूमि के लिए एक आर्टिकल लिखा है। इस आर्टिकल में उन्होंने "स्वतंत्र और निष्पक्ष" चुनाव का आह्वान किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कांग्रेस सांसद शशि थरूर। (File Photo)
मुख्य बातें
  • 17 अक्टूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव
  • अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर शशि थरूर कर रहे हैं विचार!
  • शशि थरूर जल्द लेंगे अंतिम फैसला!

Congress Presidential Elections: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और नतीजे भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की सोच रहे हैं। हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कथित तौर पर अभी तक इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर शशि थरूर कर रहे हैं विचार!

रिपोर्ट के मुताबिक शशि थरूर जल्द ही इस पर फैसला ले सकते हैं। इस बीच उन्होंने जल्द ही इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मलयालम दैनिक मातृभूमि के लिए एक आर्टिकल लिखा है। इस आर्टिकल में उन्होंने "स्वतंत्र और निष्पक्ष" चुनाव का आह्वान किया।

आजाद गए फिर भी कांग्रेस में विरोध के स्वर ! अब 'कठपुतली अध्यक्ष' का डर

जी-23 नेताओं में शामिल हैं शशि थरूर

आर्टिकल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ये भी कहा कि पार्टी को सीडब्ल्यूसी की दर्जन भर सीटों के लिए भी चुनाव की घोषणा करनी चाहिए थी, जो निर्वाचित होने वाली हैं। बता दें कि शशि थरूर उन 23 नेताओं के समूह में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी में संगठनात्मक परिवर्तनों के बारे में दो साल पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि नए अध्यक्ष का चुनाव कांग्रेस को फिर से सक्रिय करने की दिशा में एक शुरुआत है, जिसकी सख्त जरूरत है।

गांधी परिवार फिर मुश्किल में, क्या करना चाहते हैं आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का भी लाभकारी प्रभाव पड़ता है। उन्होंने ब्रिटिश कंजरवेटिव पार्टी का उदाहरण दिया जहां एक दर्जन उम्मीदवारों ने थेरेसा मे और बोरिस जॉनसन को बदलने के लिए चुनाव लड़ा था। थरूर ने कहा कि कांग्रेस के लिए इसी तरह के परिदृश्य को दोहराने से पार्टी में राष्ट्रीय हित बढ़ेगा और अधिक मतदाता आकर्षित होंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।