लाइव टीवी

कांग्रेस से बाहर होंगे शशि थरूर? पार्टी के सीनियर नेता की चेतावनी से उठे सवाल

Updated Dec 26, 2021 | 22:07 IST

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता शश‍ि थरूर को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्‍हें पार्टी के फैसलों के दायरे में रहने को कहा। उन्‍होंने कहा कि शश‍ि थरूर कांग्रेस में एक व्‍यक्ति हैं, पूरी पार्टी नहीं हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो)

कन्नूर (केरल) : केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरन ने रविवार को कहा कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत पार्टी में किसी अन्य के पास भी इसके निर्देशों को नकारने का अधिकार नहीं है। साथ ही सुधाकरन ने थरूर को चेताया कि अगर वह कांग्रेस के फैसलों के दायरे में नहीं रहते, तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाएगा।

कन्नूर में प्रेसवार्ता के दौरान सुधाकरन ने कहा, 'शशि थरूर पार्टी में केवल एक व्यक्ति हैं। एक शशि थरूर, कांग्रेस नहीं है। अगर वह पार्टी के फैसलों के दायरे में रहते हैं तो वह पार्टी का हिस्सा रहेंगे और अगर वह इसे नकारते हैं तो उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा।'

क्‍या है मामला?

केरल में 'सेमी-हाई स्पीड रेल कॉरिडोर' के खिलाफ पार्टी सांसदों द्वारा केंद्र को लिखे जाने वाले पत्र पर हस्ताक्षर करने से इंकार करने और हाल में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की खुलेआम तारीफ करने के बाद से थरूर प्रदेश इकाई के नेताओं के रोष का सामना कर रहे हैं।

100-cr vaccination: 100 करोड़ टीकाकरण का क्रेडिट सरकार को देने पर अपनी पार्टी के निशाने पर आ गए शशि थरूर

अपनी पार्टी के सहयोगियों की आलोचना का जवाब देते हुए थरूर ने ट्वीट किया था कि कुछ मुद्दों पर राजनीतिक मतभेदों को अलग रखना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा था कि वह सिल्वर लाइन परियोजना पर अध्ययन करने के बाद अपनी राय प्रकट करेंगे।

थरूर से मांगी गई सफाई

सुधाकरन ने कहा कि सभी को अपने विचार बनाने का अधिकार है, 'लेकिन चाहे वह शशि थरूर हों या के सुधाकरन, किसी को भी पार्टी के फैसलों को नकारने का अधिकार नहीं है।' उन्होंने कहा, 'पार्टी में ऐसा अधिकार किसी को नहीं दिया गया है, यहां तक कि एक सांसद को भी नहीं।'

'कामकाजी महिलाओं को लेकर तालिबान, RSS की सोच एक जैसी', दिग्‍व‍िजय सिंह, शशि थरूर ने साधा निशाना

सुधाकरन ने कहा कि थरूर से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है और यह प्राप्त होने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।