लाइव टीवी

अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बीजेपी में शामिल, दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी से दिया इस्तीफा

Updated Dec 01, 2021 | 17:56 IST

Manjinder Singh Sirsa: शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से भी इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
मनजिंदर सिंह सिरसा
मुख्य बातें
  • शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए
  • सिरसा दिल्ली में अकाली दल के प्रमुख चेहरा रहे हैं
  • वो कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के मजबूत समर्थक थे

अगले साल की शुरुआत में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी राजनीतिक घटना हुई है। शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी से भी इस्तीफा दे दिया है। सिरसा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य और अध्यक्ष थे। 

सिरसा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। शेखावत ने कहा कि सिरसा के शामिल होने से पंजाब चुनाव में बीजेपी को फायदा होगा। हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं। प्रधान ने कहा कि सिरसा लंबे समय से हमारे साथ काम कर रहे हैं। सिरसा अब तक डीएसजीएमसी प्रमुख थे, लेकिन उन्होंने अब इससे इस्तीफा दे दिया है। सिरसा ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की है। 

वहीं सिरसा ने कहा कि मुझे भाजपा में शामिल करने के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। मैंने डीएसजीएमसी के साथ काम किया है और दुनिया भर के लोगों की मदद की है। अकाली लंबे समय से बीजेपी के साथ रही। हमने एक साथ सिखों के मुद्दे के लिए लड़ाई लड़ी। अब पूरे देश में सिखों से संबंधित विभिन्न मुद्दे हैं। मैंने हमेशा सिख समुदाय के लिए अपना मुद्दा उठाया है। 

सिरसा ने ट्वीट कर कहा था कि मेरे साथ काम करने वाले सभी पदाधिकारियों, सदस्यों, कर्मचारियों और लोगों के प्रति आभार के साथ मैं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं आगामी डीएसजीएमसी आंतरिक चुनाव नहीं लड़ूंगा।
 अपने समुदाय, मानवता और राष्ट्र की सेवा करने की मेरी प्रतिबद्धता एक समान है!

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।