लाइव टीवी

Maharashtra: समर्थन देने के बावजूद द्रोपदी मुर्मू से नहीं मिल सकेंगे उद्धव ठाकरे, नहीं मिला आमंत्रण

Updated Jul 14, 2022 | 09:42 IST

राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपना समर्थन दिया है। लेकिन इसके बावजूद उद्धव मुर्मू से नहीं मिल सके।

Loading ...
एकनाथ शिंदे के शिवसेना धड़े को मुर्मू से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था
मुख्य बातें
  • शिवसेना ने किया द्रोपदी मुर्मू का समर्थन, लेकिन उनसे मिलने के उद्धव ठाकरे को नहीं किया गया आमंत्रित
  • एकनाथ शिंदे के शिवसेना धड़े को मुर्मू से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया
  • मुर्मू इन दिनों अपने समर्थन के लिए कर रही हैं विभिन्न राज्यों का दौरा

मुंबई: मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। इस ऐलान के बावजूद ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना को गुरुवार को मुंबई में होनी वाली मुर्मू के साथ बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुर्मू अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगने के लिए सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी।

समर्थन करने वालों को मिला है आमंत्रण

बीजेपी सूत्रों ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे के शिवसेना धड़े को मुर्मू से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था, साथ ही बीजेपी और मुर्मू को समर्थन देने वाले छोटे दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों को भी आमंत्रण मिला है। शिंदे समूह के प्रवक्ता विधायक दीपक केसरकर बुधवार को नई दिल्ली में 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले एनडीए दलों की बैठक में शामिल हुए थे।

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा रेस में पिछड़े ! ममता पहले ही टेस्ट में फेल,साबित होगा बड़ा सेटबैक

मुर्मू से आज मिलेंगे 250 सांसद और विधायक

शिवसेना सांसद विनायक राउत, जो पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की टीम का हिस्सा हैं, ने कहा, 'हमें अब तक द्रौपदी मुर्मू के साथ बैठक के लिए भाजपा या किसी से कोई निमंत्रण नहीं मिला है। इसलिए गुरुवार की बैठक में शिवसेना के किसी भी नेता के भाग लेने का सवाल ही नहीं है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने उनका समर्थन करने का फैसला किया क्योंकि वह एक आदिवासी महिला उम्मीदवार हैं और कुछ नहीं।'

उद्धव गुट ने भी दिया है समर्थन

मुर्मू गुरुवार दोपहर शहर में पहुंचेंगी और उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भारती पवार और अन्य वरिष्ठ नेताओं के आने की संभावना है। वह एयरपोर्ट के पास एक होटल में अपना समर्थन करने वाले सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि लगभग 250 सांसदों और विधायकों के मुर्मू से मिलने की उम्मीद है।शिवसेना के 19 में से 12 सांसदों द्वारा ठाकरे से मुर्मू का समर्थन करने का आग्रह करने के एक दिन बाद, उद्धव ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है। 

सोमवार को शिवसेना के 12 सांसदों ने राष्ट्रपति चुनाव पर शिवसेना के रुख पर चर्चा करने के लिए एक बैठक में भाग लिया था। शिवसेना ने दावा किया कि दो को छोड़कर सभी सांसद ठाकरे के साथ हैं और उन्होंने उनसे भाजपा के मुर्मू का समर्थन करने का आग्रह किया।  

President Election:द्रौपदी मुर्मू से लोकसभा की 10% सीट,5 राज्यों के चुनाव पर सीधा असर, जानें आदिवासी दांव कितना कारगर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।