लाइव टीवी

राज्यसभा से निलंबित शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी के एंकर के पद से दिया इस्तीफा

Updated Dec 05, 2021 | 17:08 IST

Priyanka Chaturvedi: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन से निलंबन के बाद संसद टीवी शो 'मेरी कहानी' के होस्ट के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
प्रियंका चतुर्वेदी

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी पर एक शो के एंकर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र से निलंबन के बाद ये फैसला किया है। मानसूत्र में खराब आचरण के कारण चलते राज्यसभा के 12 सांसदों को हाल ही में निलंबित किया गया। 

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि बहुत दुख के साथ मैं संसद टीवी के शो मेरी कहानी के एंकर के रूप में पद छोड़ती हूं। मेरे मनमाने निलंबन के बाद जिसने स्थापित संसदीय मानदंडों और नियमों को पूरी तरह से कलंकित किया है, मेरी और मेरी पार्टी की आवाज को दबाने की कोशिश की गई। जब मुझे संविधान की प्राथमिक शपथ से वंचित किया जा रहा है, ऐसे में मैं संसद टीवी का दायित्व निभाने को अनिच्छुक हूं। 

प्रियंका चतुर्वेदी सितंबर में महिला सांसदों के साक्षात्कार के लिए लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मर्ज करके स्थापित किए गए संसद टीवी से जुड़ी थीं।

निलंबित सांसदों में कांग्रेस के 6, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और शिवसेना के दो-दो और सीपीआई और सीपीआई (एम) के एक-एक सांसद शामिल हैं। वे संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने दिन भर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने निलंबन रद्द होने तक हर दिन ऐसा करने का फैसला किया है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।