लाइव टीवी

शिवसेना सांसद ने सरकार से कहा, 'हिम्मत है तो सावरकर को भारत रत्न दीजिए'

Updated Feb 03, 2020 | 18:46 IST

शिवसेना ने लोकसभा में सरकार से कहा कि हिम्मत है तो वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए। घोषणाओं पर ज्यादा अमल करना होगा।

Loading ...
वीर सावरकर

नई दिल्ली : शिवसेना ने सोमवार को लोकसभा में सरकार से कहा कि ‘हिम्मत है तो वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए’ और वह इसका समर्थन करेगी। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए शिवसेना नेता विनायक राउत ने उस वक्त यह टिप्पणी की जब सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों ने उन्हें सावरकर का उल्लेख करने के लिए कहा।

भाजपा के कुछ सदस्यों की टोकाटोकी के बीच राउत ने कहा, ‘हिम्मत है तो आप सावरकर को भारत रत्न दीजिए। हम समर्थन करेंगे।’ राउत ने कहा कि सिर्फ घोषणा से देश शक्तिशाली नहीं बनेगा, बल्कि इसके लिए घोषणाओं पर ज्यादा अमल करना होगा।

राउत ने कहा कि एनआरसी देश को गुमराह करने के लिए लाया जा रहा है, जबकि देश के सामने बेरोजगारी, महंगाई और महिला सुरक्षा बड़े मुद्दे हैं। 
उन्होंने यह दावा भी किया कि एनआरसी लाई गई तो देश में 35 करोड़ लोगों को डिटेंशन सेंटर में भेजना पड़ेगा।

चर्चा में भाग लेते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के मिथुन रेड्डी ने कहा कि एनआरसी की कोई जरूरत नहीं है और सीएए का जो लोग विरोध कर रहे हैं सरकार को उनकी सुननी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को एनपीआर में शामिल कुछ अतिरिक्त प्रश्नों को हटा दिया जाना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।