लाइव टीवी

Shivsena in Bihar: क्या बिहार चुनाव में ताल ठोकेगी शिवसेना, संजय राउत ने दिए संकेत

Updated Oct 04, 2020 | 15:49 IST

Shiv Sena to contest in Bihar assembly elections:बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी हाथ आजमाने के मूड में पार्टी लीडर संजय राउत ने इसको लेकर संकेत दिए हैं।

Loading ...
पिछली बार बिहार में शिवसेना कुछ सीटों पर चुनाव लड़ी थी मगर ज्यादातर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी

महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज सत्तारूढ़ शिवसेना (Shivsena) बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) लड़ने का मन बना रही है, इस बारे में मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरी झंडी दे दी है, कहा जा रहा है पार्टी राज्य चुनाव में चुनिंदा सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारेगी।

पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी ये अभी साफ नहीं हैं लेकिन शिवसेना इस बार अपने उम्मीदवार उतार रही है, शिवसेना की बिहार इकाई के अध्यक्ष कौशलेन्द्र ने पार्टी सांसद संजय राउत से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक हालातों की जानकारी दी है और कहा कि पार्टी को इस बार मैदान में उतरना चाहिए।

50 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सौंपी! 

बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, इस पर शिवसेना प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अंतिम फैसला लेकर कार्यकर्ताओं को अवगत करायेंगे।पिछली बार बिहार में शिवसेना कुछ सीटों पर चुनाव लड़ी थी मगर ज्यादातर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी।

वैसै कहा ये भी जा रहा है कि शिवसेना बिहार राज्य इकाई ने विधानसभा चुनाव के लिए करीब पचास सीटों के उम्मीदवारों की सूची पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सौंप दी है। इस पर शिवसेना प्रमुख अंतिम फैसला करेंगे कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे जिसमें 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को जबकि तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर को संपन्न होगा। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।