लाइव टीवी

Shivkumar Pareek Death: अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव रहे शिवकुमार पारीक का निधन, लोगों में शोक की लहर

Updated Mar 06, 2022 | 00:45 IST

Shivkumar Pareek death:पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव रहे शिवकुमार पारीक का निधन हो गया, शिवकुमार पारीक 83 वर्ष के थे।

Loading ...
अटल बिहारी के निजी सचिव रहे शिवकुमार पारीक का निधन (फाइल फोटो)

Shivkumar Pareek No More:पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लंबे अरसे से पीएस रहे शिवकुमार पारीक का दिल्ली में निधन हो गया है, उनका लखनऊ से खास रिश्ता था। उनके निधन से बीजेपी के दिग्गज नेताओं में दुख की लहर दौड़ गई शिवकुमार पारीक लंबे समय तक अटल बिहारी वाजपेयी के खास रहे थे उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी जी की अंतिम समय तक सेवा की थी।

लंबे समय से बीमार चल रहे पारीक ने दिल्ली में अंतिम सांस ली उनका अंतिम संस्कार रविवार यानी 6 मार्च को जयपुर के चांदपोल मोक्षधाम में होगा, पारीक ने एक बेहद लंबे समय तक अटल बिहारी का हाथ थामे रखा था और वो दिल्ली एम्स में भी अंत तक उनकी सेवा में जुटे रहे।

पारीक के दो पुत्र महेश और दिनेश हैं पारीक के निधन पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर लिखा कि, जनसंघ के जमाने से पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल जी के घनिष्ठ सहयोगी रहे श्री शिवकुमार पारीक जी के निधन के समाचार से गहरा दुःख हुआ है...

बताते हैं कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के निधन के बाद पार्टी ने अटल जी को सुरक्षा लेकर चलने की सलाह दी उन्हें एक सहयोगी के साथ रहने को कहा गया था, नानाजी देशमुख ने तब अटल जी को शिवकुमार पारीक का नाम सुझाया था उनकी मूंछे लोगों को आकर्षित करती थीं।

वाजपेयी के अंत समय तक उनके साथ रहे पारीक जनसंघ के जमाने से उनके सहयोगी थे और वाजपेयी के जीवन में आए हर राजनीतिक उतार-चढ़ाव के साक्षी रहे बताते हैं कि साल 1968 से पारीक वाजपेयी के निकट रहे थे।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।