लाइव टीवी

Shopian Encounter: लश्कर के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, बैंक मैनेजर की हत्या में थे शामिल

Updated Jun 15, 2022 | 07:14 IST

शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। लश्कर के दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। ये दोनों आतंकी हाल ही में बैंक मैनेजर की हत्या में शामिले थे।

Loading ...
लश्कर के 2 आतंकी ढेर, बैंक मैनेजर की हत्या में थे शामिल
मुख्य बातें
  • शोपियां एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर
  • बैंक मैनेजर की हत्या में थे शामिल
  • कुलगाम में टारगेट किलिंग में मारे गए थे बैंक मैनेजर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कांजीुलर इलाके में मंगलवार देर रात हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि अभियान में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। शोपियां का रहने वाला लोन कुलगाम जिले में एक बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल था।

बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल थे आतंकी
मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। अन्य #आतंकवादी अपराधों के अलावा, वह हाल ही में कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था” कश्मीर जोन पुलिस ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया।इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण कश्मीर जिले के अरेह मोहनपोरा शाखा में एलाकी देहाती बैंक के प्रबंधक विजय कुमार बेनीवाल की दिनदहाड़े एक आतंकवादी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बेनीवाल राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे।

बैंक मैनेजर की हुई थी टारगेट किलिंग
एक सुरक्षा कैमरे के फुटेज में एक आतंकवादी बैंक में प्रवेश करता है और बैंक प्रबंधक पर फायरिंग करता है। बेनीवाल की 1 मई के बाद से लक्षित आठवीं और गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की तीसरी हत्या थी। कश्मीरी पंडितों, हिंदू प्रवासियों और सरकारी कर्मचारियों की लक्षित हत्याओं की हालिया घटनाओं ने सुरक्षा स्थिति में सुधार होने तक सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण की मांगों के बीच घाटी से बाहर निकलने का एक और दौर शुरू कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।