लाइव टीवी

जान पर खेलकर दारोगा ने बचाई नहर में डूब रहे युवक की जान, खूब हो रही सराहना, हुए सम्मानित

Updated Jun 21, 2021 | 15:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अलीगढ़ पुलिस में सब-इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने नहर में डूब रहे एक युवक की जान बचाई है। उनके साहस की हर जगह तारीफ हो रही है। उन्हें सम्मानित भी किया गया है।

Loading ...
दारोगा आशीष कुमार

नई दिल्ली: अलीगढ़ में सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार के साहस के चर्चे खूब हो रहे हैं। दरअसल, उन्होंने काफी बहादुर दिखाते हुए दादों क्षेत्र में गंग नहर में डूब रहे युवक को बचाया। रविवार को गंगा दशहरा के मौके पर उन्होंने 22 साल के एक युवक को नहर में डूबते हुए देखा। इस दौरान उन्होंने बिना समय गंवाए नहर में छलांग लगा दी। वो युवक को खींचते हुए किनारे तक ले आए। उनकी बहादुरी के लिए एसएसपी ने 25 हजार रुपए इनाम की घोषणा की।

गंगनहर में डूबे हुए व्यक्ति की जान बचाने पर एसआई आशीष कुमार को डीजीपी यूपी मुख्यालय ने की प्रशंसा चिह्न की घोषणा की। गृह विभाग ने उन्हें 50 हजार नगद देने की भी घोषणा की गई। एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने SI आशीष कुमार को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र व 50 हजारा नगद इनाम से पुरुष्कृत किया। 

आशीष कुमार ने कहा, 'मेरी गंगा किनारे ड्यूटी लगी हुई थी, तभी तक लड़का डूब रहा था। मैंने तुरंत नहर में कूदकर उसकी जान बचाई और उसे किनारे तक लेकर आया।' 

युवक को बचाने का वीडियो भी सामने आया है। नहर में काफी पानी है। आशीष किसी तरह युवक को किनारे तक लेकर आते हैं। बताया जाता है कि सब इंस्पेक्टर आशीष ने बचपन में तैराकी सीखी थी, लेकिन उसके बाद कहीं सालों तक तैराकी नहीं की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।