लाइव टीवी

सीधी बस हादसा: 'अफसोस है कि बच्चे को बचा नहीं सकी, वह मेरी आखों के सामने से बह गया'

Updated Feb 17, 2021 | 07:11 IST

इस हादसे में बस पूरी तरह से नहर में डूब गई। एसडीआरएफ एवं गोताखोरों की टीम को बस को ढूंढने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। बाद में क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाला गया।

Loading ...
शिवरानी ने दो लोगों को डूबने से बचाया।
मुख्य बातें
  • मंगलवार को सीधी से सतना जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में गिरी
  • इस घटना में 47 लोगों की मौत हुई है, शिवरानी ने दो लोगों को डूबने से बचाया
  • शिवरानी की इस दिलेरी की प्रशंसा सीएम चौहान और लोगों ने किया है

सीधी (मध्य प्रदेश) : मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार को हुए बस हादसे में 47 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय बच्चों की बहादुरी की वजह से छह लोगों की जान भी बचाई गई है। इन्हीं बच्चों में से एक शिवरानी हैं जिसने अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर में छलांग लगा दी और दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रही। शिवरानी की इस दिलेरी की प्रशंसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। यह बस सीधी से सतना जा रही थी। तभी चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस बाणसागर नहर में गिर गई। नहर से 20 महिलाओं, 24 पुरुष एवं एक बच्चा का शव निकाले गए हैं।

घटना के समय नहर के पास थी शिवरानी
इस हादसे में बस पूरी तरह से नहर में डूब गई। एसडीआरएफ एवं गोताखोरों की टीम को बस को ढूंढने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। बाद में क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाला गया। हादसे के समय स्थानीय शिवरानी नाम की लड़की नहर के पास थी। शिवरानी ने जैसे ही नहर में बस को गिरते देखा उसने पानी में छलांग लगा दी। शिवरानी ने घटना को याद करते हुए मीडिया को बताया कि घटना के समय वह नहर के पास खड़ी थी। बस को नहर में गिरता देख वह दौड़कर वहां पहुंची और पानी में छलांग लगाकर दो लोगों को बाहर निकालने में सफल हुई। शिवरानी को अफसोस है कि वह अन्य लोगों को नहीं बचा सकी।

शिवरानी ने कहा-उसे अफसोस है कि वह लोगों को नहीं बचा सकी
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शिवरानी ने कहा, ' मैं चीखती हुई भाई के साथ दौड़ पड़ी। बस के पिछले दरवाजे से कुछ लोग बाहर निकलते दिखे। वे निकल तो आ गए, लेकिन बहने लगे। मैंने बिना मौका गंवाए छलांग लगा दी और लोगों को सहारा देकर किनारे तक ले आई। बस एक बच्चे को नहीं बचा पाने का अफसोस है। वह मेरी आंखों के सामने से बह गया।’

अन्य लोगों ने भी लोगों को डूबने से बचाया
इस बहादुर लड़की ने बताया कि कुछ और लोगों ने भी डूबते लोगों को बाहर निकालने में मदद की। इसमें उसका एक चचेरा भाई भी शामिल है। लोगों का जीवन बचाने के लिए शिवरानी और उसके भाई की प्रशंसा हो रही है। सिधी की सांसद रिति पाठक, भाजपा सांसद शारतेंदु तिवारी और मुख्यमंत्री चौहान और लोगों ने शिवरानी की प्रशंसा की है। सीएम चौहान शिवरानी की दिलेरी की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया है।     

सीएम चौहान ने शिवरानी की प्रशंसा की
सीएम चौहान ने ट्वीट किया, ‘परहित सरिस धर्म नहिं भाई'। बेटी शिवरानी के साहस को प्रणाम करता हूं। अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए इस बेटी ने सीधी में घटनास्थल पर नहर में छलांग लगाकर दो नागरिकों की जान बचाई है। मैं बेटी को धन्यवाद देता हूं। पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है।’ वहीं, घटनास्थल पर पहुंचकर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री सिलावट ने शिवरानी से मुलाकात की और उसके इस कार्य के लिए उसकी खूब तारीफ की। सिलावट ने शिवरानी से कहा, ‘पूरी सरकार जिंदगी भर आपकी ऋणी रहेगी।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।