लाइव टीवी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या: पंजाब पुलिस को मिली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड, कल मानसा कोर्ट में होगी पेशी

Updated Jun 14, 2022 | 22:02 IST

Sidhu Moose Wala murder: पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद उसे दिल्ली की अदालत में पेश किया गया।

Loading ...
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड मिली
  • पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 15 जून को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने मानसा कोर्ट में पेश करेगी

पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने बिश्नोई को दिल्ली की अदालत में पेश किया। पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ट्रांजिट रिमांड मिला है। पंजाब पुलिस बिश्नोई को कल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने मानसा कोर्ट में पेश करेगी।

दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मेडिकल जांच दिल्ली छोड़ने से पहले और संबंधित सीजेएम अदालत, मानसा, पंजाब के समक्ष पेश करने से पहले कानून/नियमों के अनुसार की जाए। लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि अदालत ने शर्तों के साथ ट्रांजिट रिमांड दिया है- पंजाब पुलिस उसे ले जाने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाएगी, सुरक्षा के सभी उपायों को ध्यान में रखा जाएगा, उसे हथकड़ी पहनाई जाएगी और उसे बुलेट प्रूफ वाहन में ले जाया जाएगा। उसे ले जाने से लेकर कोर्ट में पेश करने तक की पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। कोर्ट ने एक विस्तृत आदेश पारित किया है कि पंजाब पुलिस उसके जीवन और सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होगी और उसके साथ कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए।

पटियाला हाउस कोर्ट में पंजाब पुलिस ने जानकारी दी है कि बिश्रोई को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने के लिए कुल 10 गाडियां जिसमें से 2 बख्तरबंद हैं का इंतजाम किया गया है। इन 10 गाड़ियों के काफिले में बिश्नोई की सुरक्षा के लिए 38 जवान हथियार बंद की तैनाती की गई है।

ट्रांजिट रिमांड का आदेश देते हुए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट उमेश कुमार ने जांच अधिकारी धर्मवीर सिंह को निर्देश दिया है कि लॉरेन्स बिश्नोई को कल मानसा कोर्ट में पेशी के बाद पंजाब पुलिस ड्यूटी मजिस्ट्रेट, पटियाला हाउस कोर्ट के पास रिपोर्ट दाखिल कर बताएगी कि कैसे उसने ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के लिए कोर्ट की ओर से जारी दिशानिर्देश का पालन किया है।

आर्म्स एक्ट मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को उसकी रिमांड अवधि के अंत में दिल्ली पुलिस द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत में पंजाब पुलिस ने कहा कि वे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बिश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं। विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस के आवेदन का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है। चोपड़ा ने कहा कि हमें आशंका है कि पंजाब में फर्जी मुठभेड़ में लॉरेंस बिश्नोई मारा जा सकता है। मैं वर्चुअल पूछताछ और जांच का विरोध नहीं कर रहा हूं। हम उसे (लॉरेंस बिश्नोई) पंजाब भेजने के लिए फिजिकल ट्रांजिट रिमांड का विरोध कर रहे हैं। एडवोकेट विशाल चोपड़ा ने कोर्ट के सामने कहा कि पंजाब पुलिस जरूरत पड़ने पर लॉरेंस बिश्नोई को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन दिल्ली में ही। 

पटियाला हाउस कोर्ट में पंजाब पुलिस की दलील थी कि इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है और उससे हिरासत में पूछताछ जरूरी है। 

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में है महाराष्ट्र बेस्ड निशानेबाजों का हाथ, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने किराए पर लिए शूटर?

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दो और गिरफ्तारी, गुजरात में अरेस्ट हुआ शूटर संतोष जाधव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।