लाइव टीवी

Moosewala murder case: गोल्डी बराड़, रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, इंटरपोल ने की कार्रवाई

Updated Jun 10, 2022 | 12:57 IST

Sidhu moosewala murder case : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंटरपोल ने कार्रवाई की है। इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ एवं हरविंदर सिंह रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी मुख्य आरोपी है।

Loading ...
गत 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई।

Sidhu moosewala murder case : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंटरपोल ने कार्रवाई की है। इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ एवं हरविंदर सिंह रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी मुख्य आरोपी है। पंजाब पुलिस का कहना है कि उसके दबाव में इंटरपोल ने दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मानसा जिले में गत 29 मई को हमलावरों ने गोली मारकर सिद्धू की हत्या कर दी। इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है लेकिन शूटर्स अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। कुछ दिनों पहले पंजाब पुलिस ने हत्याकांड के आरोपियों बराड़ एवं रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। बराड़ कनाडा में है। 

बराड़ ने ली है मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी
बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि इस बात कि संदेह है कि बराड़ कनाडा से अपने गिरोह को चला रहा है और रिंदा पाकिस्तान में छिपा हुआ है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का सदस्य रिंदा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से मिलकर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियां करता है।

बिश्नाई गैंग का सक्रिय सदस्य है बराड़
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद उन्हें भारत प्रत्यर्पित कराने की प्रक्रिया शुरू होगी। बराड़ पंजाब के श्री मुक्तार साहिब का रहने वाला है। वह साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया। वह लॉरेंस बिश्नाई गैंग का सक्रिय सदस्य है। पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने मूसेवाला की हत्या से पहले 19 मई को ही सीबीआई के पास रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने का प्रस्ताव भेज दिया था। 

सिद्धू मूसेवाला केस में दो और गिरफ्तारी, चेतन और केशव अरेस्ट

संदिग्धों से पूछताछ कर रही है पुलिस
मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। बुधवार को पुलिस ने चेतन और केशव की गिरफ्तारी की। ये दोनों संदीप उर्फ केकड़ा के सहयोगी हैं। सिद्धू मूसेवाला केस में अहम जानकारी तब सामने आई जब उनके घर से निकलने के दौरान सीसीटीवी फुटेज सामने आई। उस फुटेज में एक शख्स सेल्फी लेते नजर आया था। उस शख्स के बारे में कहा जा रहा था कि वो ही शूटर्स को मूसेवाला के बारे में पल पल की जानकारी दे रहा था। मूसेवाला के घर से निकलने और वारदात के बीच कुल 15 मिनट का समय लगा था। और संदीप केकड़ा वारदात के अंजाम दिए जाने तक सटीक जानकारी देता रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।