लाइव टीवी

सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, बैठक को बताया गैर राजनीतिक

Updated Feb 18, 2022 | 14:38 IST

पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सिख प्रतिनिधिमंडले ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सभी तरह के कयासों पर विराम लगाते हुए प्रतिनिधिमंडल के नेताओं ने कहा कि मुलाकात पूरी तरह गैर राजनीतिक थी।

Loading ...
सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, बैठक को बताया गैर राजनीतिक
मुख्य बातें
  • सिख प्रतिनिधि मंडल की दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से खास मुलाकात
  • सिख डेलिगेशन ने मुलाकात को बताया गैर राजनीतिक
  • पीएम के साथ बैठक में सिख समाज के प्रमुख लोग हुए शामिल

 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अपने आधिकारिक आवास पर सिख नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। भाजपा के वरिष्ठ नेता मनजिंदर सिंह सिरसा सिख नेताओं के उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिसने 7, लोक कल्याण मार्ग पर पीएम से मुलाकात की थी।

सिख प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात
पीएम से मिलने वाले कुछ अन्य प्रमुख सिखों में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका; पद्म श्री बाबा बलबीर सिंह जी सिचेवाल (सुल्तानपुर लोधी),महंत करमजीत सिंह, अध्यक्ष, सेवापंथी, यमुना नगर; बाबा जोगा सिंह, डेरा बाबा जंग सिंह (नानकसर), करनाल; संत बाबा मेजर सिंह वा, मुखी डेरा बाबा तारा सिंह वा, अमृतसर; जत्थेदार बाबा साहिब सिंह जी, कार सेवा, आनंदपुर साहिब; सुरिंदर सिंह, नामधारी दरबार (भनी साहिब); बाबा जस्सा सिंह, शिरोमणि अकाली बुद्ध दल, पंजवा तख्त; डॉ हरभजन सिंह, दमदमी टकसाल, चौक मेहता; और सिंह साहिब ज्ञानी रणजीत सिंह जी, जत्थेदार तख्त, श्री पटना साहिब थे।

मुलाकात के पीछे राजनीतिक एजेंडा नहीं
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा साझा की गई बैठक के एक वीडियो में सिख प्रतिनिधियों ने  प्रधानमंत्री को कृपाण भेंट की। हरमीत सिंह कालका ने बैठक के बाद कहा कि उन्होंने कई मुद्दों को उठाने के लिए पीएम से मुलाकात की और सिख विश्वविद्यालय बनाने सहित कुछ अनुरोध भी किए। कालका ने कहा कि बैठक का कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं था।श्री गुरु सिंह सभा इंदौर के अध्यक्ष मनजीत सिंह भाटिया ने बताया कि पीएम मोदी ने कहा कि उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। गैर राजनीतिक लोगों को बुलाया गया और मुद्दों पर चर्चा की गई। 

पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गठबंधन किया है, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी।चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में कहा गया है कि भाजपा गठबंधन पंजाब चुनाव 2022 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकता है। भाजपा के संभावित खराब प्रदर्शन के कारणों में से एक तीन विवादास्पद कृषि कानून हैं, जिन्हें अब सरकार द्वारा वापस ले लिया गया है।
 
पंजाब: वोटिंग आते चुनाव से गायब किसान आंदोलन ! अब 'भैया' और फ्री स्कीम का सहारा, नहीं है पश्चिमी यूपी जैसी हवा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।