लाइव टीवी

Patiala: पटियाला हिंसा को लेकर मान सरकार ने लिया एक्शन, तीन सीनियर अफसरों का किया तबादला

Updated Apr 30, 2022 | 10:03 IST

पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी जिसमें चार लोग घायल हुए थे। इस बीच हिंसा ग्रस्त इलाके में धारा 144 लागू है।

Loading ...
पटियाला में आज शांति, अफसरों पर एक्शन ले सकती है मान सरकार
मुख्य बातें
  • हिंसा प्रभावित पटियाला के काली मंदिर के पास आज शांतिपूर्ण हैं हालात
  • पटियाला में हुई हिंसा को लेकर पंजाब सरकार हुई सख्त
  • अधिकारियों के खिलाफ मान सरकार ने लिया एक्शन

पटियाला: पंजाब के पटियाला शहर में शुक्रवार को एक 'खालिस्तान विरोधी मार्च' को लेकर दो समूहों के बीच जमकर झड़प हुई जिसमें चार लोगों के घायल होने की खबर है। इसके बाद यहां शुक्रवार शाम को कर्फ्यू लगा दिया गया। आज हिंसाग्रस्त इलाके कल मंदिर के पास हालात सामान्य हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थिति शांतिपूर्ण है और भक्तों का आज भी मंदिर में आना जारी है। इस बीच पंजाब सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पटियाला रेंज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पटियाला और पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है।

पटियाला के एसएसपी नानक सिंह ने कहा कि पुलिस और प्रशासन तथ्यात्मक जानकारी साझा करेंगे। किसी भी गलत सूचना पर लोगों को विश्वास नहीं करना चाहिए। पंजाब सरकार के गृह विभाग ने आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक पटियाला में आज सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं।

खुफिया विभाग ने जारी किया था अलर्ट

इन सबके बीच जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक, पुलिस इंटेलिजेंस ने जिला पुलिस को जुलूस की जानकारी दी थी और अलर्ट भी किया था लेकिन जिला पुलिस ने समय रहते कोई एक्शन नहीं लिया। सूत्रों की मानें तो पटियाला के आईजी समेत बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है। हालात को काबू में लाने के लिए प्रशासन ने पटियाला में दिन में धारा 144 लागू कर दी है जबकि रात में यहां पर कर्फ्यू लगाया गया है। 

Punjab: पटियाला में खालिस्तान समर्थकों और शिवसैनिकों के बीच हुई झड़प, पत्थर और तलवारें चलीं

आज पटियाला बंद का ऐलान

कल शिवसेना नेता हरीश सिंगला ने खालिस्तान विरोधी जुलूस निकाला था इसी दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे। बाद में सिंगला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शिवसेना ने भी सिंगला को पार्टी से निकाल दिया है। इस बीच घटना के विरोध में आज हिन्दू संगठनों ने पटियाला बंद का ऐलान किया है।

बीजेपी हुई हमलावर

पटियाला में हुई झड़प को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह लचर कानून व्यवस्था को दर्शाता है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को जिम्मेदार ठहराया है। चुग ने मंदिर स्थल पर भीड़ को इकट्ठा करने की अनुमति देने में राज्य सरकार के औचित्य पर सवाल उठाया। भाजपा नेता ने पंजाब के लोगों से सांप्रदायिक शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की और आप सरकार से कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने को कहा।

पटियाला झड़प मामले में शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार, CM मान की बैठक के बाद कार्रवाई 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।