लाइव टीवी

CAA रैली के दौरान भाजपा के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को मारने की थी प्लानिंग! SDPI के 6 सदस्य गिरफ्तार

Updated Jan 18, 2020 | 13:17 IST

बेंगलुरु पुलिस ने एसडीपीआई के 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। बीजेपी का आरोप है कि ये लोग बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या की हत्या करना चाहते थे।

Loading ...
CAA रैली के दौरान भाजपा के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को मारने की थी प्लानिंग! SDPI के 6 सदस्य गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • SDPI से जुड़े छह कार्यकर्ताओं को बेंगलुरू सिटी पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • सिटी कमिश्वनर भास्कर राव के मुताबिक, ये लोग हिंदू नेताओं की हत्या करना चाहते थे
  • बीजेपी का दावा- युवा सांसद तेजस्वी सूर्या की हत्या करना चाहते थे गिरफ्तार लोग

बेंगलुरु: बेंगलुरू सिटी पुलिस ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से जुड़े छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर  31 दिसंबर को CAA के समर्थन में आयोजित की गई रैली के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता वरुण भूपालम पर हमला करने का आरोप है। इनकी गिरफ्तारी के बाद सिटी कमिश्वनर भास्कर राव ने कहा कि इस रैली में ये लोग हिंदू नेताओं की हत्या करना चाहते थे।

इस रैली को बेंगलुरु साउथ के युवा भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी संबोधित किया था। पुलिस कमिश्वनर ने हालांकि आयुक्त ने स्पष्ट रूप से उन नेताओं का नाम नहीं बताया जो निशाने पर थे। सूर्या ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कमिश्वनर राव ने उन्हें गुरुवार रात कॉल कर साजिश के बारे में बताया और सिटी पुलिस ने मुझे एक गनमैन मुहैया कराया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में जो लोग शामिल हैं उनमें 33 वर्षीय मोहम्मद इरफान जो एक दर्जी है, सैयद अकबर, जो एक मैकेनिक है, सनाउल्ला शेरिफ (इलेक्ट्रीशियन)  सैयद सिद्दीक अकबर (सिविल कॉन्ट्रेक्टर), अकबर बाशा (डिलीवरी बॉय) सादिक उल अमीन आदि है।

कर्नाटक बीजेपी ने इन गिरफ्तारियों को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, 'बेंगलुरु पुलिस द्वारा SDPI के इन 6 हत्यारों को गिरफ्तार किया गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इन्होंने बेंगलुरु में सीएए के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या की हत्या की योजना बनाई थी। यह वह कट्टर इस्लामी संगठन है जो हिंसा और आतंकवाद का समर्थन करता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।