लाइव टीवी

सियासत की अद्भुत तस्वीर, नकवी ने दिया सहारा तो स्मृति ईरानी ने मुलायम के छुए पैर, Video

Updated Jan 31, 2022 | 13:42 IST

Smrity Irani touches feet of Mulayam Singh Yadav : सपा संस्थापक लोकसभा के सदस्य हैं। उनकी तबीयत इन दिनों ठीक नहीं रहती, फिर भी वह संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए आते रहे हैं।

Loading ...
मुख्तार अंसारी ने मुलायम सिंह यादव को दिया सहारा।

नई दिल्ली : संसद भवन में सोमवार को अद्भुत नजारा देखने को मिला। यह वीडियो बजट सत्र में हिस्सा लेने सदन पहुंचे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का है। दरअसल, सदन में जब मुलायम सिंह सीढ़ियों से उतर रहे थे तो भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने हाथ पकड़कर उन्हें सहारा दिया और कुछ दूर तक अपने साथ ले गए। मुलायम जब सीढ़ियों से उतर रहे थे तो उसी समय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनके पैर छुए। पैर छूते समय मुलायम सिंह ने ईरानी को आशीर्वाद भी दिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। खास बात यह है कि सम्मान दर्शाने वाला यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब यूपी चुनाव में भाजपा और सपा एक दूसरे पर तीखे जुबानी हमले कर रहे हैं। 

बजट सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे थे मुलायम सिंह

सोमवार को संसद के बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से हुई। राष्टपति ने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में राष्ट्रपति ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए उसकी उपल्बधियां गिनाईं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को ही संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 पेश किया।

लोकसभा के सदस्य हैं मुलायम सिंह

वित्त मंत्री मंगलवार को आम बजट पेश करेंगी। सपा संस्थापक लोकसभा के सदस्य हैं। उनकी तबीयत इन दिनों ठीक नहीं रहती, फिर भी वह संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए आते रहे हैं। सदन में मुलायम सिंह का यह वीडियो बताता है राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता की जगह व्यक्तिगत संबंधों में नहीं है। यह भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती है। यहां विरोध व्यक्ति का नहीं मुद्दों एवं विचारधारा का होता है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।