लाइव टीवी

सड़क पर गिरे थे दो हजार और पांच-पांच सौ के कई नोट, कोरोना समझ लोग इधर-उधर लगे भागने

Updated Apr 10, 2020 | 13:23 IST

कोरोना वायरस के इस संकट काल में कई लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहे हैं। दिल्ली में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जहां लोगों ने सड़क पर गिरे हजारों रुपयों को देखकर भागना शुरू कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सड़क पर गिरे थे हजारों रुपये, कोरोना समझ लोग भागने लगे
मुख्य बातें
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जमकर फैलाई जा रही हैं अफवाहें
  • दिल्ली में ऐसे मामले सामने आए हैं जहां सड़क पर गिरे नोटों को लेकर लोगों ने फैलाईं अफवाहें
  • रोहिणी के बुध विहार में सड़क पर गिरे थे 2-2 हजार के नोट

नई दिल्ली: देश में जितनी तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वहीं उतनी तेजी से कई जगहों पर इस वायरस को लेकर तमाम तरह की अफवाहें भी खूब फैल रही हैं। कुछ ऐसे ही मामले दिल्ली में सामने आए हैं जहां सड़क पर नोट गिरे मिलने से लोगों में अफरा-तफरी जैसा माहौल पैदा हो गया। पहला मामला गुरुवार को दिल्ली के रोहिणी स्थित बुध विहार से आय़ा है जहां सड़क पर दो-दो हजार के नोट गिरे थे। किसी ने इन नोटों को देखा और फिर क्या कि अफवाह पूरे इलाके में फैल गई।

नोट उठाने की बजाय भागने लगे लोग

 लोग नोटों को उठाने की बजाय उनसे दूर भागने लगे। इस बीच अफवाहों ने जब ज्यादा जोर पकड़ा तो किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो लोग दूर से देखने लगे। पुलिस ने भी नोट एहतियात के तौर पर नोटों के ऊपर ईंट के टुकड़े रखवा दिए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस बीच पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी।

पुलिस ने की जांच और अफवाह का किया खंडन

 अपनी जांच में पुलिस ने सबसे पहले पास के इलाके में स्थित सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और उसके आधार पर एक गाड़ी का नंबर मिला। गाड़ी के मालिक से संपर्क करने के बाद उससे पूछताछ की तो शख्स ने बताया कि उन्होंने ही एटीएम से पैसे निकाले थे लेकिन कुछ नोट वहीं गिर गए थे। फिर पुलिस ने एटीएम की पर्ची का मिलान किया तो शख्स की बात सही निकली और नोट उसके हवाले कर दिए।

एक और मामला दिल्ली में आया सामने

वहीं इसी तरह का एक और मामला दिल्ली के द्वारका से आया है जहां शुक्रवार को 500-500 के नोट सड़क पर पड़े मिले। यहां भी लोगों में यह शक पैदा हो गया कि नोटों के जरिए कोरोना फैलाया जा रहा है। इसका भी एक वीडियो सामने आय़ा है जिसमें पुलिसकर्मी नोटों को गलव्स पहनकर उठा रहे हैं। हालांकि इस वाली घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं चंड़ीगढ़ में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।